केरल की जनता अलग नहीं, हम उसे पूरा सहयोग कर रहे हैं, करेंगे : नितिन गडकरी

NDTV और टाटा स्काई की मुहिम #IndiaForKerala से जुड़कर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हमने फैसला किया है कि जो हाईवे डैमेज हुआ है वह जल्द से जल्द रिपेयर हो, क्योंकि रोड अच्छे हो जाएंगे तो राहत बचाव कार्य में तेजी आएगी.

केरल की जनता अलग नहीं, हम उसे पूरा सहयोग कर रहे हैं, करेंगे : नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

NDTV और टाटा स्काई की मुहिम #IndiaForKerala से जुड़कर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हमने फैसला किया है कि जो हाईवे डैमेज हुआ है वह जल्द से जल्द रिपेयर हो, क्योंकि रोड अच्छे हो जाएंगे तो राहत बचाव कार्य में तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर सामाजिक संगठनों की तरफ से भी मदद मिल रही है. यह संकल्प बड़ा है. केरल की जनता अलग नहीं है. हम केरल को पूरा सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने एक फैसला किया है कि जहां ज्यादा बारिश होती है वहां सेमेंट-कंक्रीट रोड का निर्माण करेंगे, ताकि नुकसान कम से कम हो.

यह भी पढ़ें : केरल के वित्त मंत्री बोले- केरल की मदद के लिए सभी का साथ आना सराहनीय, अभी काफी कुछ करना बाकी है

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक तरफ बाढ़ है और दूसरी तरफ पीने का पानी नहीं है. हमें एक वाटरग्रिड तैयार करना होगा. इसके लिए पानी के नियोजन की व्यवस्था करनी होगी. इस पर हम काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं सबसे पहले सभी जनता से अपील करूंगा कि यह संकट पूरे देश पर है, सिर्फ केरल पर नहीं है. इसलिए पूरे देश के लोग, कॉरपोरेट ज्यादा से ज्यादा केरल की मदद करें. मैं जनता से अपील करता हूं कि केरल के संकट में ज्यादा से ज्यादा मदद करें.

 

40pd6kco

केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक.


वहीं, केरल के वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सभी को साथ लेकर काम कर रही है. हमारा मकसद सभी लोगों तक जल्द से जल्द मदद पहुंचाना और पुनर्वास कराना है. हमारे सामने मलबे की सफाई एक बड़ी समस्या है. हम धीरे-धीरे ही सही, लेकिन इसपर काम कर रहे हैं. घरों को दोबारा बनाना भी एक बड़ी जिम्मेदारी है.
 
4799ihmo
गीतकार जावेद अख्तर. 

गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि हम उनकी तकलीफ नहीं समझ सकते हैं जिनपर यह गुजरा है. अभी एक चीज सबसे ज्यादा जरूरी है जिसपर कोई बात हुए बगैर वहां देना चाहिए वह है फंड की कमी. पानी उतरने के बाद तबाही और बड़ी हो जाएगा अगर समय रहते हम काम नहीं करते है. कई तरह की बीमारी फैलने का खतरा है. हमें एक नागरिक की तरह सिर्फ फंड ही नहीं बल्कि हर तरह से मदद कर सकते हैं. आज उनके सामने घर की समस्या है.

VIDEO : मन की बात में पीएम मोदी ने कहा, पूरा देश केरल के साथ


बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोईराला ने कहा कि जो यह प्रकोप केरल पर आया है. केरल के लोग अपना मनोबल बनाए रखें. मैं सभी लोगों से अपील करती हूं कि केरल के लोगों को संकट के इस घड़ी में मदद करें.

बता दें कि केरल में मरने वालों की कुल संख्या 445 हो गई है. इनमें से 293 लोग 8 अगस्त से अब तक मारे गए हैं. बहुत से लोग अभी लापता भी हैं और 6 लाख लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com