NDTV Khabar

मध्‍यप्रदेश: छात्रों से स्‍कूल टॉयलेट को मिड-डे मील प्‍लेट से साफ करने को कहा

बच्‍चों के माता-पिता का एक समूह शिकायत लेकर डोली गांव के स्‍कूल में पहुंचा कि उनके बच्‍चों से कथित तौर पर जिस बर्तन (थाली) का उपयोग मिड-डे मील खाने के लिए इस्‍तेमाल करते हैं उससे शौचालय साफ करने के लिए कहा गया था.

709 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्‍यप्रदेश: छात्रों से स्‍कूल टॉयलेट को मिड-डे मील प्‍लेट से साफ करने को कहा

मध्‍यप्रदेश में प्राइमरी स्‍कूल के छात्रों से मिड-डे मील की प्‍लेट से टॉयलेट साफ करने को कहा(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जिला कलेक्‍टर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए
  2. स्‍कूल ने सभी आरोपों से किया इनकार
  3. अधिकारियों की एक टीम मामले की जांच के लिए स्‍कूल गई.
दमोह: मध्यप्रदेश के दमोह जिले के एक गांव में सरकारी प्राथमिक विद्यालय के छात्रों ने आरोप लगाया है कि उन्‍हें जिस थाली में मिड-डे मील मिलता है उससे शौचालय साफ करने को कहा गया. जिला प्रशासन ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. वहीं स्‍कूल ने सभी आरोपों से इनकार किया है. 

मिड डे मील और कॉलेज मेस में तुअर दाल को शामिल करने से मोदी सरकार का इनकार, कहा - लागत बढ़ेगी

गुरुवार को बच्‍चों के माता-पिता का एक समूह शिकायत लेकर डोली गांव के स्‍कूल में पहुंचा कि उनके बच्‍चों से कथित तौर पर जिस बर्तन (थाली) का उपयोग मिड-डे मील खाने के लिए इस्‍तेमाल करते हैं उससे शौचालय साफ करने के लिए कहा गया था.

बिहार में मिड डे मील खाने के बाद 80 स्कूली बच्चे बीमार

एक छात्रा के पिता गुड्डू कुशवाहा ने बताया कि उनकी बेटी से शिक्षकों ने कहा कि वह टॉयलेट को अपनी मिड-डे मील की प्‍लेट से साफ करे. स्‍कूल से लौटने के बाद मेरी बेटी ने मुझे इसके बारे में बताया कि उसे और एक अन्‍य छात्रों से कहा गया था. उन्‍होंने बताया कि बुधवार शाम को जब वह इस मामले की शिकायत करने के लिए गए थे तो स्‍कूल बंद हो गया था, जिसके चलते उन्‍होंने गुरूवार को इस मामले की शिकायत की.

मध्य प्रदेश: हरदा जिले में मिड डे मील में निकले कीड़े

जिला कलेक्‍टर श्रीनिवास शर्मा ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्‍होंने सर्व शिक्षा अभियान के जिला प्रोजेक्‍ट कॉडिनेटर को जांच का जिम्‍मा दिया है. इतना ही नहीं अधिकारियों की एक टीम को भी मामले की जांच के लिए भेजा है.  (इनपुट पीटीआई)


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement