NDTV Khabar

भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान हैदराबाद के पास क्रैश, पायलट सुरक्षित

भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान किरण हैदराबाद के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह दो सीट वाला विमान था जो 11 बजकर 50 मिनट पर हादसे का शिकार हुआ. वक्त रहते पायलट ने खुद को इंजेक्ट किया.

159 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान हैदराबाद के पास क्रैश, पायलट सुरक्षित

हैदराबाद में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त

खास बातें

  1. भारतीय वायु सेना का एक ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त
  2. हकीमपेट वायु सेना स्टेशन से भरी थी उड़ान
  3. घटना में प्रशिक्षु पायलट सुरक्षित बच गया
हैदराबाद: भारतीय वायु सेना का एक प्रशिक्षु विमान अपने नियमित मिशन के दौरान आज हैदराबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वायु सेना के सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रशिक्षु पायलट सुरक्षित बच गया. घटना के कारण का पता ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ के जरिए लगाया जाएगा. आज करीब पौने ग्यारह बजे, हैदराबाद के हकीमपेट वायु सेना स्टेशन से नियमित प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ान भरने वाला एक किरण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस घटना में प्रशिक्षु पायलट सुरक्षित बच गया.

एयर शो के दौरान इटली एयरफोर्स का विमान दुर्घटनाग्रस्त

इससे पहले अप्रैल में  महाराष्ट्र में गोंदिया के पास एक छोटे प्रशिक्षण विमान के एक नदी में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो लोगों की मौत हो गई थी. यह विमान गोंदिया स्थित राष्ट्रीय उड्डयन प्रशिक्षण संस्थान के लिए प्रशिक्षण उड़ान पर गया हुआ था. सुबह लगभग 9 बजकर 40 मिनट पर इसका संपर्क मुंबई वायु यातायात नियंत्रक से टूट गया. विमान में वरिष्ठ प्रशिक्षक राजन गुप्ता और उनकी छात्रा शिवानी थी और दुर्घटना के बाद दोनों में से कोई भी जिंदा नहीं बचा. उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना गोंदिया से लगभग 40 किमी दूर किरोड़ी तहसील में हुई थी. विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर विदर्भ के गोंदिया जिले के महलगांव-देवरी में बहने वाली इस नदी में गिर गया था. 

स्विट्जरलैंड में पर्यटक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 3 लोगों की गई जान


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement