केंद्रीय मंत्री किरेण रिजीजू ने कहा, कौन कर रहा है इस नौजवान लड़की के दिमाग को गंदा

केंद्रीय मंत्री किरेण रिजीजू ने कहा, कौन कर रहा है इस नौजवान लड़की के दिमाग को गंदा

गुरमेहर कौर ने कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर दुष्कर्म की धमकी देना सही नहीं है...

खास बातें

  • रिजीजू ने कहा- भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया
  • वीरेंद्र सहवाग ने भी शहीद की बेटी पर कसा तंज
  • वीरू ने लिखा- बैट में है दम!
नई दिल्ली:

एबीवीपी के खिलाफ कारगिल शहीद की बेटी एवं डीयू की छात्रा के अभियान को लेकर भाजपा नेताओं की ओर से विवादास्पद प्रतिक्रिया सामने आई है. एक तरफ जहां केंद्रीय मंत्री किरेण रिजीजू ने हैरानगी जताई है कि उसके दिमाग को कौन गंदा कर रहा है, वहीं पार्टी के एक अन्य नेता ने उसकी तुलना गैंगस्टर दाऊद इब्राहम से कर दी.

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट करके चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘इस लड़की के मस्तिष्क को कौन प्रदूषित कर रहा है ? मजबूत सशस्त्र सेना युद्ध को रोकती है. भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया लेकिन कमजोर भारत पर हमेशा हमला किया गया. ’’ उन्होंने बाद में कहा कि किसी को ऐसी बातें नहीं बोलनी चाहिए जिससे देशवासियों और सशस्त्र बलों का मनोबल गिरे. सभी को स्वतंत्रता है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि आप देश को कमजोर करने के लिए नारे लगाए.’’


गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार को लेकर दो छात्र संगठनों के विवाद के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा और करगिल के शहीद की बेटी ने आरोप लगाया था कि ABVP के विरोध में आवाज़ उठाने पर उसे सोशल मीडिया पर रेप की धमकी मिल रही है. NDTV के WE THE PEOPLE शो में शहीद की बेटी ने भावुक होते हुए कहा कि वह किसी पार्टी या विचारधारा के साथ नहीं है. लेकिन छात्रों के हक के लिए वह हमेशा लड़ती रहेगी. रामजस में हुई झड़प के बाद शहीद की बेटी गुरमेहर कौर ने अपने फेसबुक पेज पर कुछ पोस्ट डाले थे, जिसमें उसके हाथ में ABVP के विरोध के बैनर थे.  साथ ही लिखा था कि मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा है.

छात्रा ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया पर बहुत सारी धमकियां मिल रही हैं. मैंने जो प्रोफ़ाइल पिक्चर बदला है अगर आप उसे देखेंगे तो लोग मुझे धमकियां दे रहे हैं और देशद्रोही बता रहे हैं. जब लोग हिंसा या रेप की धमकी देते हैं तो यह बहुत डरावना होता है. राहुल नाम के एक शख़्स ने रेप को लेकर काफ़ी विस्तार से लिखा है जो कि बहुत भयावह है. देशभक्ति के नाम पर अपने देश की महिलाओं को रेप की धमकी देना बिल्कुल ग़लत है. आप ऐसा नहीं कर सकते हैं.

बीजेपी सांसद के ट्वीट ने इस विवाद को और बढ़ा बना दिया है. मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने शंखनाद की बनाई तस्वीर को ट्वीट करके गुरमेहर कौर की तुलना दाऊद इब्राहिम से की है. इसे लेकर विवाद बढ़ रहा है. वहीं पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक फ़ोटो ट्वीट कर शहीद की बेटी पर तंज कसा है.  बैट में है दम! इस ट्वीट के साथ वीरेंद्र सहवाग ने एक फोटो भी शेयर की है जिसमें लिखा है कि दो बार तिहरा शतक मैंने नहीं, मेरे बैट ने लगाया. गौरतलब है कि बीते बुधवार को रामजस कॉलेज के सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को वक्ता के तौर पर बुलाए जाने का एबीवीपी के छात्र विरोध करने पहुंचे थे. विरोध हिंसक होने पर करीब 20 छात्र घायल हो गए थे. उमर खालिद राजद्रोह के मामले में आरोपी हैं. डीयू की छात्रा गुरमेहर ने 140 शब्दों के फेसबुक पोस्ट में हंगामे का वर्णन किया है. गुरमेहर एबीवीपी के खिलाफ 'टायरनी ऑफ फियर' नाम से फेसबुक कैंपने भी चला रही है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस घटना के विरोध में लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर ने अपना फेसबुक प्रोफाइल तस्वीर बदल दिया. इस तस्वीर में लिखा था, 'मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं, मैं एबीवीपी से नहीं डरी हूं. मैं अकेली नहीं हूं. देश का हर छात्र मेरे साथ ही. #StudentsAgainstABVP.' कुछ ही देर में गुरमेहर का पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. उसपर भारी संख्या में कमेंट आने शुरू हो गए. जालंधर की रहने वाली शहीद की बेटी ने एबीवीपी की हरकत को क्रूर और लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com