NDTV Khabar

नगालैंड में सरकार बनाएगी BJP, एनपीएफ के साथ गठबंधन हो सकता है : रिजिजू

भाजपा नगालैंड में अगली सरकार अन्य दलों के साथ मिलकर बनाएगी. यह जानकारी आज केंद्रीय मंत्री और राज्य के भाजपा प्रभारी किरेन रिजिजू ने दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नगालैंड में सरकार बनाएगी BJP, एनपीएफ के साथ गठबंधन हो सकता है : रिजिजू

किरेन रिजिजू (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रिजिजू ने कहा, नगालैंड में सरकार बनाएगी BJP
  2. एनपीएफ के साथ गठबंधन हो सकता है : रिजिजू
  3. नागालैंड में भाजपा ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की है
नई दिल्ली:

भाजपा नगालैंड में अगली सरकार अन्य दलों के साथ मिलकर बनाएगी. यह जानकारी आज केंद्रीय मंत्री और राज्य के भाजपा प्रभारी किरेन रिजिजू ने दी. भाजपा और नगालैंड में इसके सहयोगी दल नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) ने कहा कि राज्य में कांग्रेस कहीं भी नहीं है क्योंकि 60 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी ने एक भी सीट नहीं जीती है. उन्होंने बताया, ‘‘नगालैंड में अन्य दलों के साथ मिलकर भाजपा सरकार बनाएगी.’’ यह पूछने पर कि क्या पार्टी के पूर्ववर्ती सहयोगी नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के साथ मिलकर भाजपा और एनडीपीपी सरकार बनायेगी तो रिजिजू ने कहा, ‘‘भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर एनपीएफ प्रस्ताव पारित कर चुका है.’’ एनपीएफ ने 17 सीटों पर जीत दर्ज की है और आठ और सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है.

यह भी पढ़ें: किरेन रिजिजू ने शेयर किया 'शूर्पणखा' का VIDEO, रेणुका चौधरी ने दिया यह जवाब...


टिप्पणियां

नागालैंड में भाजपा ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की है और तीन और सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है जबकि एनडीपीपी ने छह सीटों पर जीत हासिल की और 11 और सीटों पर जीत की ओर अग्रसर है. विधानसभा चुनावों से पहले तक नगालैंड में भाजपा एनपीएफ नीत सरकार का हिस्सा थी, लेकिन नवगठित एनडीपीपी से गठबंधन नहीं करने के लिए वह भाजपा गठबंधन से अलग हो गई. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि नगालैंड में भाजपा की जीत ऐतिहासिक है जहां लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए काफी प्यार और स्नेह दिखाया है और नागालैंड के लिए उनके दृष्टिकोण में पूरा विश्वास जताया है.

VIDEO: दुष्टता के लिए जाना जाता है पाक: किरेन रिजीजू
उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा विकास के एजेंडा के साथ काम कर रही है और नगालैंड में भी ऐसा करती रहेगी.’’ रिजिजू ने कहा कि नगालैंड में चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं और मोदी के पूर्वोत्तर के लिए सपनों के रोडमैप ने लोगों का दिल जीता है. उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के नेतृत्व में एक नई राजनीतिक परिदृश्य अब इस क्षेत्र में उभर चुका है. यह पूर्वोत्तर के लिए अच्छा है, भारत के लिए अच्छा है.’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement