NDTV Khabar

किरोडी मीणा, भूपेन्द्र यादव और मदनलाल सैनी ने राज्यसभा के लिये नामांकन दाखिल किया

भाजपा के प्रवक्ता ने बताया कि तीनों नेताओं का भाजपा कार्यालय में स्वागत किया गया, उसके बाद राजस्थान विधानसभा में तीनों नेताओं ने राज्यसभा के लिये नामांकन दाखिल किया.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
किरोडी मीणा, भूपेन्द्र यादव और मदनलाल सैनी ने राज्यसभा के लिये नामांकन दाखिल किया

बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव.

जयपुर: एनपीपी पार्टी से भाजपा में शामिल हुए आदिवासी नेता और विधायक किरोडी मीणा, राज्यसभा के सांसद भूपेन्द्र यादव और वयोवृद्व नेता मदन लाल सैनी ने आज भाजपा उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिये नामांकन दाखिल किया. भाजपा के प्रवक्ता ने बताया कि तीनों नेताओं का भाजपा कार्यालय में स्वागत किया गया, उसके बाद राजस्थान विधानसभा में तीनों नेताओं ने राज्यसभा के लिये नामांकन दाखिल किया. किरोडी मीणा वर्ष 2008 में भाजपा छोडकर एनपीपी में शामिल हो गये थे. मीणा कल दो अन्य विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गये.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और अन्य नेताओं की मौजूदगी में भाजपा मुख्यालय में कल एनपीपी के प्रदेशाध्यक्ष किरोडी मीणा दो अन्य विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हुए थे. उसके बाद एनपीपी का भाजपा में विलय का पत्र विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा था.

टिप्पणियां
भाजपा मुख्यालय पर विधायकों की बैठक में राज्यसभा से भाजपा सांसद भूपेन्द्र यादव, झुंझुनू से भाजपा नेता मदन लाल सैनी और भाजपा में शामिल हुए किरोडी मीणा का नाम राज्य सभा चुनाव के लिए तय किया गया था. विपक्षी कांग्रेस ने पहले ही राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिये उम्मीदवार नहीं उतारने की घोषणा की थी.

भाजपा के सांसद भूपेन्द्र यादव, और कांग्रेस के दो सांसद अभिषेक मनु सिंघवी और नरेन्द्र बुढानिया का राज्यसभा का कार्यकाल तीन अप्रैल 2018 को पूरा हो रहा है. राज्यसभा चुनावों के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि है. नामांकनों की जांच 13 मार्च को होगी जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 15 मार्च है. 23 मार्च को सुबह 9 बजे से 4 बजे तक मतदान होगा और मतगणना उसी दिन 5 बजे की जायेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement