NDTV Khabar

कीर्ति आजाद ने पीएम मोदी और अमित शाह पर साधा निशाना, कहा- आज देश को सरकार नहीं ढाई लोग मिलकर चला रहे हैं

कीर्ति आजाद (Kirti Azad)  ने कहा कि अटल जी आडवाणी जी की समय की पार्टी और आज की पार्टी में जमीन-आसमान का फर्क है. उस समय पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र था लेकिन अब ऐसा नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने लोगों को ठगा है
  2. 2014 में जितने वादे किए थे उनमें से एक भी पूरा नहीं किया सरकार ने
  3. बीजेपी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं बचा है
नई दिल्ली:

कांग्रेस में हाल ही में शामिल हुए बिहार के दरभंगा से सांसद कीर्ति आजाद (Kirti Azad) ने पीएम मोदी (PM Modi) और अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधा है. उन्होंने (Kirti Azad) एनडीटीवी के शो 'हम लोग' में कहा कि आज देश के जैसे हालात हैं उसमें मैं आपको साफ तौर पर यह कहना चाहता हूं कि देश को बीजेपी नहीं बल्कि ढाई लोग चला रहे हैं. इन ढाई लोगों में एक तो हमेशा ही बीमार रहते हैं. कीर्ति आजाद (Kirti Azad) ने कहा कि अटल जी, आडवाणी जी के समय की पार्टी और आज की पार्टी में जमीन-आसमान का फर्क है. उस समय पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र था लेकिन अब ऐसा नहीं है. आज भी ऐसे कई सांसद हैं जिन्हें पार्टी हाईकमान से मिलने तक का समय नहीं मिलता है, जिनकी बात तक नहीं सुनी जाती. वो मानते हैं कि राफेल में गड़बड़ी हुई है. आज यह पार्टी सिर्फ ढाई लोगों की पार्टी बनकर रह गई है.

बीजेपी का भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोलने का वादा सिर्फ एक जुमला था : कीर्ति आजाद


कीर्ति आजाद (Kirti Azad) ने कहा कि मुझे पहले बीजेपी से इसलिए निकाला गया था क्योंकि मैंने भ्रष्टाचार उजागर किया था. और मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि पीएम साहब खुद बोलते थे कि ना खाऊंगा ना खाने दूंगा. लेकिन मुझे इसकी सजा मिली. मैंने सभी के सामने लाया कि किस तरह से डीडीसीए में 400 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था. इसके बाद जब मुझे निकाला गया तो मैंने मिलने का समय मांगा. मैंने पूछा कि मुझे मिलकर बता दीजिए कि मेरी गलती क्या है. लेकिन मुझे मिलने तक का समय नहीं मिला. मैं आपको बार-बार कह रहा हूं कि यह ढाई लोगों की पार्टी है. इनमें एक पीएम मोदी हैं, एक अमित शाह और आधे अरुण जेटली हैं.

एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कीर्ति आजाद ने राम मंदिर मुद्दे पर भी बात की. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 1989 में पालमपुर के अधिवेशन में कहा था कि जिस दिन केंद्र में बीजेपी बहुमत में आएगी, हम राम मंदिर बनाएंगे. आज 30 साल हो गए हैं. बीजेपी केंद्र और यूपी में पूर्ण बहुमत में है. लेकिन इसके बाद भी बीजेपी ने राम मंदिर का वादा पूरा नहीं किया. आज बीजेपी सिर्फ लोगों को बरगला रही है.

राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद

उन्होंने कहा कि मामला अदलात में है और मैं कोर्ट का सम्मान करता हूं. लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि अगर मामला कोर्ट में है तो उसे कोर्ट में ही रहने देना चाहिए था. बीजेपी के प्रवक्ता सिर्फ टीवी चैनल पर जाकर राम मंदिर के नाम पर लोगों को भड़का रहे हैं. आजाद ने कहा कि मौजूदा सरकार सिर्फ जुमलों की सरकार है. जो सिर्फ जनता से झूठ बोल रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 से पहले जो वादे किए थे वह आज तक पूरे नहीं हुए. 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान लोगों से वादा किया था कि मैं सरकार में आते ही पेट्रोल-डीजल के दाम कम करूंगा, आपको नौकरी दूंगा, आपके खाते में 15 लाख रुपये काला धन लाकर दूंगा.

कीर्ति आजाद ने की राहुल गांधी की तारीफ, कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के दिए संकेत

टिप्पणियां

पीएम ने कहा कि ना खाऊंगा ने खाने दूंगा. लेकिन सत्ता में आते ही यह सभी वादे जुमले साबित हो गए. मैं बिहार से हूं और आपको बता देता हूं कि बिहार को भी उसका हक नहीं मिला. आज नीतीश कुमार को लोग पलटू राम के नाम से जानते हैं जिन्हें जनता नहीं सिर्फ अपनी कुर्सी दिखती है.

कीर्ति आजाद ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्डकप में होने वाले मैच को लेकर भी अपनी राय जाहिर की. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद भारत को पाकिस्तान के साथ कोई भी मैच नहीं खेलना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत के पीएम पूरे विश्व में घूम आए लेकिन अभी तक वह हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई तक नहीं कर पाए हैं. भारत को चाहिए कि वह पाकिस्तान से हर तरह के संबंध खत्म करे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement