NDTV Khabar

Farmers March Live Update: कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया अपना धरना

Farmers March Updates: भारतीय किसान संगठन के हजारों सदस्य अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Farmers March Live Update: कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया अपना धरना

किसानों ने किया प्रदर्शन

भारतीय किसान संगठन के हजारों सदस्य अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. यह यात्रा (Farmers March) नोएडा से शनिवार को सुबह आठ बजे से दिल्ली की ओर रवाना हुई. संगठन के नेता का कहना है कि उनकी कोई मांग नहीं है, वे अपने अधिकार मांग रहे हैं. किसानों की पदयात्रा के मद्देनजर नोएडा का प्रशासन सतर्क है. शनिवार को दिल्ली के लोगों को जाम से जूझना पड़ सकता है. भारतीय किसान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक सोम ने बताया कि किसानों की अधिकार पदयात्रा की शुरुआत 11 सितंबर को सहारनपुर से हुई. हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों और अपने वाहनों से चल रहे हैं.

Here are the Live Updates on Farmers March


Sep 21, 2019
15:04 (IST)
कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया अपना धरना प्रदर्शन, 11 लोगों का दल विभाग के अधिकारियों से मिला था. 
Sep 21, 2019
11:57 (IST)
11 लोगों का प्रतिनिधि मंडल दिल्ली पुलिस की गाड़ी में कृषि मंत्रालय जायेगा.
Sep 21, 2019
11:57 (IST)
किसानों द्वारा प्रदर्शन करते हुए तस्वीरें सामने आ रही हैं. पुलिस उन्हें समझाने की कोशिश करते हुए दिख रही है. 
Sep 21, 2019
11:55 (IST)
किसानों को दिल्ली में घुसते ही बॉर्डर पर रोक लिया गया है. किसान सैकड़ों की तादाद में दिल्ली बार्डर पर धरने पर बैठ गए हैं. इनकी मांग है कि सरकार से उनसे बात करें या फिर उन्हें दिल्ली के किसान घाट जाने दिया जाये.

Sep 21, 2019
10:24 (IST)
यूपी के किसान नोएडा से दिल्ली के किसान घाट की ओर कूच कर रहे हैं. वह गन्ने की फसल का बकाया भुगतान और पूर्ण कर्ज माफी के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे हैं. ज्वाइंट कमिश्नर पूर्वी क्षेत्र ने बताया, 'हम यूपी पुलिस के साथ काम कर रहे हैं. लगभग 500 किसान यहां आ रहे हैं.'
No more content
टिप्पणिया

Advertisement