जानिए ब्राजील के जॉ़नस के बारे में, जिसका जिक्र पीएम मोदी ने मन की बात में किया

Mann Ki Baat : जॉनस मसेटी ने Mechanical Engineering की पढ़ाई करने के बाद स्टॉक मार्केट (stock market) में अपनी कंपनी बनाकर काम किया. हालांकि उनका रुझान थोड़े वक्त के बाद भारतीय संस्कृति और विशेषकर वेदांत की ओर हो गया.

जानिए ब्राजील के जॉ़नस के बारे में, जिसका जिक्र पीएम मोदी ने मन की बात में किया

Pm Modi ke Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय संस्कृति का गुणगान किया

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को अपने मन की बात (Mann ki Baat) कार्यक्रम में भारतीय संस्कृति, शास्त्र-पुराणों और वेदों के महत्व और गौरवमयी इतिहास पर चर्चा की. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्राजील के एक युवक जॉनस मसेटी का भी जिक्र किया. जॉनस ने भारतीय संस्कृति इतनी भा गई कि उन्होंने कारोबारी रुझान को छोड़कर पूरा वक्त आध्यात्म की ओर ही लगा दिया. विदेश में ऐसे सैंकड़ों विद्वान हुए हैं, जो भारतीय संस्कृति और वेदों से प्रभावित होकर इसी में रच-बस गए.

यह भी पढ़ें- मन की बात: कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन के बीच बोले PM मोदी- किसानों को मिले नए अवसर

प्रधानमंत्री ने कहा, "जॉनस ने Mechanical Engineering की पढ़ाई करने के बाद स्टॉक मार्केट (stock market) में अपनी कंपनी बनाकर काम किया. हालांकि उनका रुझान थोड़े वक्त के बाद भारतीय संस्कृति और विशेषकर वेदांत की ओर हो गया. Stock से लेकर के Spirituality तक उनकी एक लंबी यात्रा को पीएम ने अनुकरणीय बताया."

पीएम मोदी ने कहा, "जॉनस ने भारत में वेदांत दर्शन का अध्ययन किया और 4 साल तक वे कोयंबटूर के आर्ष विद्या गुरूकुलम में अध्ययनरत रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा, जॉनस में एक और विशेषता थी कि वह अपने संदेशों को आगे बढ़ाने के लिए तकनीक का प्रयोग कर रहे हैं. वह नियमित तौर पर ऑनलाइन कार्यक्रम (online programmes) करते हैं. वह प्रतिदिन पॉडकास्ट (Podcast) करते हैं और हजारों की संख्या में लोग उनके संदेशों को नियमित तौर पर सुनकर प्रभावित हुए हैं.

कृषि कानून पर बोले PM मोदी- किसानों की मांगें पूरी हुईं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com