NDTV Khabar

जानिये कैसा रहा है फिल्मी दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाले कमल हासन का सफर...

आज दिग्गज अभिनेता कमल हासन ने अपनी सियासी पारी का आगाज करते हुए पार्टी के नाम का ऐलान किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानिये कैसा रहा है फिल्मी दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाले कमल हासन का सफर...

कमल हासन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अभिनेता से नेता बनने का सफर आखिरकार कमल हासन ने पूरा कर लिया. आज दिग्गज अभिनेता कमल हासन ने अपनी सियासी पारी का आगाज करते हुए पार्टी के नाम का ऐलान किया. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम मक्कल नीधि मय्यम रखा. तमिलनाडु में राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर कमल हासन ने डीएमके और एआईएडीएमके की राजनीति को खतरे में डाल दिया है. कमल हासन ने मदुरै में लोगों से खचाखच भरी भीड़ की मौजूदगी में अपनी पार्टी का शानदार तरीके से आगाज कर इस बात का संकेत दे दिया कि जिस तरह से उन्होंने फिल्मों में ब्लॉकबस्टर्स फिल्में कीं, राजनीति में भी कुछ ऐसा ही करने वाले हैं. इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे. 

7 नवम्बर 1954 को परमकुडी में जन्में कमल हासन एक भारतीय फ़िल्म अभिनेता, पटकथा लेखक और फ़िल्म निर्माता, भारतीय सिनेमा के प्रमुख, किरदार को जीने वाले अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं. मगर आज के बाद वह अब एक सक्रिय राजनेता के तौर पर भी जाने जाएंगे. कमल हासन ने हिंदी फिल्मों में भी काफी योगदान दिया है. यही वजह है कि साल 1985 में सागर के लिए और 1998 में चाची 420 के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर के खिताब से नवाजा गया था. 


यह भी पढ़ें - कमल हासन ने किया राजनीतिक पारी का आगाज, सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में रखा पार्टी का यह नाम

कमल हासन, राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार सहित कई भारतीय फ़िल्म पुरस्कारों के विजेता के तौर पर जाने जाते हैं और उन्हें सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फ़िल्म के लिए अकादमी पुरस्कार प्रतियोगिता में भारत द्वारा प्रस्तुत सर्वाधिक फिल्मों वाले अभिनेता होने का गौरव प्राप्त है. कमल हासन ने अपने 63वें जन्मदिन पर एक ऐप लॉन्च किया था, जिसका नाम है 'मय्यम व्हिसल'. इसका मतलब है 'सेंटर (केंद्र) व्हिसल'.

कमल हासन ने 6 वर्षीय बाल कलाकार के तौर पर ए. भीमसिंह द्वारा निर्देशित कलत्तूर कन्नम्मा से फ़िल्म-जगत में अपना पहला क़दम रखा, जो 12 अगस्त, 1959 को प्रदर्शित हुई. इस फ़िल्म में उन्हें दिग्गज तमिल अभिनेता जेमिनी गणेशन के साथ अभिनय का मौक़ा मिला और इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के लिए राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 

टिप्पणियां

कमल हासन अभिनेत्री श्रीविद्या के साथ काफी समय तक लीव इन रिलेशनशिप में रहे. उसके बाद 24 साल की उम्र में कमल हासन ने नर्तकी वाणी गणपति से शादी कर ली. दस साल तक इन दोनों का रिलेशन चला, मगर फिर बाद में यह रिश्ता टूट गया. फिर बाद में कमल हासन ने सारिका से 1988 में शादी कर ली, जिनसे दो बेटियां हैं. एक श्रुति हासन और दूसरी अक्षरा हासन. कुछ समय बाद सारिका ने 2002 में कमल हासन से खुद को बच्चों से अलग करते हुए रिश्ता तोड़ लिया. 

VIDEO: चुनाव लड़ने वालों को बताना होगा कहां से आए पैसे?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement