NDTV Khabar

हाफिज सईद के करीबी चावला के साथ फोटो पर विवादों में घिरे सिद्धू बोले- मेरी 10 हजार फोटो खिंची, मैं नहीं जानता

पाकिस्तान में भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ तस्वीर पर विवादों में घिरे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सफाई दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हाफिज सईद के करीबी चावला के साथ फोटो पर विवादों में घिरे सिद्धू बोले- मेरी 10 हजार फोटो खिंची, मैं नहीं जानता

कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू के साथ पगड़ी में गोपाल चावला

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह के दौरान भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ तस्वीर पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू विवादों में घिर गए. पाकिस्तान से वापस लौटने के बाद अटारी वाघा बॉडर्र पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि दोनों देशों को आपसी दुश्मनी खत्म करनी चाहिए. परमात्मा रास्ता बनाता है और उसने दोनों देशों को एक करने का रास्ता बनाया. चावला के साथ तस्वीर पर उपजे विवाद को लेकर कहा कि मेरी पांच से 10 हजार फोटो हुई हैं, मुझे नहीं पता कि गोपाल सिंह चावला कौन है. मीडिया से मुखातिब होते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने  खालिस्तानी समर्थक गोपाल सिंह चावला को पहचानने से इनकार कर दिया. किया. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि चावला कौन है, नहीं पता.


हाफिज सईद का करीबी है गोपाल चावला
दरअसल, करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में आतंकी हाफ़िज़ सईद का सहयोगी और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला भी दिखा था, उसी के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की फोटो ने नये विवाद को जन्म दे दिया है. गोपाल चावला का लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए- मोहम्मद के आतंकियों से भी करीबी रिश्ता बताया जाता है. गोपाल चावला ने अपने फेसबुक पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें वह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ दिख रहा है. अकाली दल और बीजेपी ने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस पर हमला बोला है. 


खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीर पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जोश में होश नहीं खोना चाहिए. पाकिस्तानी धरती पर जो कारिस्तासनी हो रही है नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता. उन्होंने यह भी कहा 'कोई हाथ भी न मिलाएगा जो गले मिलोगे तपाक से, ये नए मिजाज़ का मुल्क है जरा फासले से मिला करो'.पाक सरकार और सेना दोनों भारत के साथ सभ्य रिश्ते चाहते हैं, इरादे बड़े हों तो सभी मसले हल हो सकते हैं: इमरान खान

टिप्पणियां

इमरान खान के कश्मीर के जिक्र पर उन्होंने कहा कि आंतकवाद पर हमेशा इनकी दोहरी नीति रही है. आतंकवादी को संरक्षण देने का कुछ सेन्टर पाकिस्तान और पाकिस्तान के कुछ स्थान बने हुए हैं. दिल्ली के अकाली विधायक मनिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया और कितनी शर्मिंदा करोगे सिख क़ौम को अपनी बचकानी हरकतों से??? आगे उन्होंने लिखा- एक ग्रुप फ़ोटो में नरेंद्र मोदी जी से बहुत दूर नीरव मोदी के खड़े होने पर बवाल मचाने वाले राहुल गांधी आज नवजोत सिंह सिद्धू की फ़ोटो पर क्या कहेंगे? या तो मोदी जी से माफ़ी मांगें राहुल गांधी या फिर सिद्धू को बर्खास्त करें!

करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर सिद्धू बोले- मेरे यार, दिलदार इमरान खान का शुक्रिया. दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने पाकिस्तान गए थे. नवजोत सिंह सिद्धू की गोपाल चावला के साथ तस्वीर को ट्वीट करते हुए सिरसा ने लिखा, 'कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाक जाने से इसलिए मना किया कि पाकिस्तान भारतविरोधी और पंजाबविरोधी गतिविधियों का समर्थन करता है. लेकिन उन्हीं के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू उनकी इच्छा के खिलाफ पाकिस्तान गए और उस गोपाल चावला के साथ तस्वीर खिंचवाई, जो हाफिज सईद का करीबी सहयोगी है और भारतविरोधी व्यक्ति है। क्या कैप्टन साहब अपने गैरजिम्मेदार मंत्री को बर्खास्त करेंगे?' इससे पहले, वह पाक पीएम इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में भी गए थे और उस दौरान भी उनके दौरे को लेकर विवाद हुआ था.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement