NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ः रमन सिंह सरकार जानिए क्यों चुनाव से पहले बुला रही विधानसभा सत्र

जानिए क्यों विधानसभा चुनाव के ठीक पहले छत्तीसगढ़ सरकार विधानसभा का बजट सत्र बुलाने जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ः रमन सिंह सरकार जानिए क्यों चुनाव से पहले बुला रही विधानसभा सत्र

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह की फाइल फोटो.

रायपुर: विधानसभा चुनाव के ठीक पहले छत्तीसगढ़ सरकार विधानसभा का बजट सत्र बुलाने जा रही है. 11-12 सितंबर को छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जायेगा. इस सत्र के दौरान सरकार अनुपूरक बजट लायेगी. 11 सितंबर को विशेष सत्र के दौरान अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा और फिर 12 सितंबर को चर्चा के बाद उसे पास कराया जायेगा.इससे पहले किसानों को धान का बोनस देने के लिए भी अनुपूरक बजट लाया गया था तो सरकार ने विशेष सत्र बुलाकर अनुपूरक बजट को पास कराया था. पिछली बार 22 सितंबर को छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था.
छत्तीसगढ़ : रायपुर कलेक्टर का पद त्यागने वाले ओपी चौधरी बीजेपी में शामिल

हालांकि इस बार भी राज्य सरकार को किसानों को धान खरीदी और बोनस बांटना है, लिहाजा अनुपूरक बजट की जरूरत सरकार को पड़ेगी, इसलिए इस बार भी विशेष सत्र की जरूरत है.जानकारी के मुताबिक धान खरीदी के लिए सरकार को 2400 करोड़ रुपये की जरूरत होगी. कैबिनेट ने 1 नवंबर से धान खरीदी का फैसला किया है. 
छत्तीसगढ़ : नया रायपुर का नाम अब होगा 'अटल नगर'

दरअसल मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में धान खरीद के दौरान किसानों को समर्थन मूल्य के साथ बोनस भी देने का फैसला लिया गया. इसकी चूंकि विधानसभा स्तर से अनुमति भी ली जानी है. यही वजह है कि अनुमति के लिए 11 व 12 सितंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. ( खोमेन्द्र देशमुख के इनपुट के साथ) ​


केरल के लिए अपने स्तर से करें सभी लोग मदद- रमन सिंह 





टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement