NDTV Khabar

कोच्चि हवाई अड्डे पर 14 दिन बाद परिचालन शुरू 

सीआईएएल के एक प्रवक्ता ने बताया कि हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू खंडों पर पूरी तरह से परिचालन शुरू हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोच्चि हवाई अड्डे पर 14 दिन बाद परिचालन शुरू 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

केरल में आई विशानकारी बाढ़ की वजह से बंद हुए कोच्चि हवाई अड्डे पर आज करीब 14 दिन बाद परिचालन फिर से शुरू हो गया है. कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा देश का सबसे मसरूफ हवाई अड्डा है. यह हवाई अड्डा 15 अगस्त को बंद कर दिया गया था और इसे 220-250 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ है. सीआईएएल के एक प्रवक्ता ने बताया कि हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू खंडों पर पूरी तरह से परिचालन शुरू हो गया है. दोपहर दो बजकर पांच मिनट पर अहमदाबाद से आई इंडिगो की उड़ान हवाई अड्डे पर उतरी.

टिप्पणियां


उन्होंने कहा कि मध्य रात्रि तक हवाई अड्डे पर 33 उड़ानें उतरेंगी जबकि 30 विमान उड़ान भरेंगे. हवाई अड्डा अधिकारियों ने बताया कि रनवे, टैक्सी बे, ड्यूटी मुक्त दुकानें और अंतरराष्ट्रीय एवं घरेलू टर्मिनल पानी में डूब गये थे. इसके अलावा, रनवे पर लगीं लाइटों समेत इलेक्ट्रॉनिक उपकरण क्षतिग्रस्त हुए थे. गौरतलब है कि बीते दिनों केरल में आई बाढ़ की वजह से राज्य को जान और माल का भारी नुकसान उठाना पड़ा था.



बाढ़ की वजह से 300 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. जबकि सड़क टूटने की वजह से राज्य के ज्यादातर हिस्सों का एक दूसरे से संपर्क टूट गया था. हालांकि अब बाढ़ का पानी राज्य के अन्य इलाकों से भी नीचे उतरले लगा है. लेकिन अभी भी कई इलाकों में राहत और बचाव का काम चलाया जा रहा है. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement