कोलकाता में देश के इन 6 शहरों से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक 31 अगस्त तक बढ़ी

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में देश के छह बड़े शहरों से आने वाली डायरेक्ट फ्लाइट्स पर लगाए गए बैन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है.

कोलकाता में देश के इन 6 शहरों से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक 31 अगस्त तक बढ़ी

31 अगस्त तक कोलकाता में छह शहरों से आने वाली फ्लाइट्स पर रहेगी रोक. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कोलकाता में फ्लाइट बैन 31 अगस्त तक बढ़ा
  • देश के 6 मेट्रो शहरों से फ्लाइट पर रोक
  • 15 अगस्त तक ही था बैन, बढ़ाया गया
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एयरपोर्ट पर देश के छह बड़े शहरों से आने वाली डायरेक्ट फ्लाइट्स पर लगाए गए बैन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. एक सरकारी अधिकारी ने मंगलवार को इस आदेश की जानकारी दी. बता दें कि पश्चिम बंगाल की सरकार ने कोरोनावायरस के संक्रमण से ज्यादा जूझ रहे शहरों- दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर और अहमदाबाद- से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा रखी है. पहले यह रोक 15 अगस्त तक लगाई गई थी. लेकिन राज्य में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इस रोक को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव पीएस खरोला को एक चिट्ठी लिखकर राज्य के गृह सचिव अलपन बंदोपाध्याय ने कहा, 'मैं आपको सूचना देना चाहता हूं कि इन छह शहरों से कोलकाता आने वाली उड़ानों पर लगी रोक को 31 अगस्त, 2020 तक बढ़ा दिया गया है.'

बता दें कि कोलकाता में इन छह शहरों से आने वाली उड़ानों पर सबसे पहले 6 जुलाई को अगले 14 दिनों के लिए रोक लगाई गई थी. फिर इसे 31 जुलाई तक बढ़ाया गया. लेकिन अगले आदेश में यह अवधि बढ़ाकर 15 अगस्त तक कर दी गई थी. हालांकि, अब नए आदेश के मुताबिक, कोलकाता एयरपोर्ट पर इन शहरों से 31 अगस्त तक फ्लाइट्स आने पर रोक लगा दिया गया है. 

इसके पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घरेलू उड़ानों को शुरू करने पर भी आपत्ति जताई थी. देश में लॉकडाउन के पहले चरण के बाद जब देश में उड़ानों की इजाजत दी गई थी, तो ममता बनर्जी ने हवाई अड्डों पर यात्रियों की निगरानी/जांच को लेकर सवाल उठाया था. फिर जुलाई में उन्‍होंने दिल्ली, मुंबई और चेन्नई सहित देश के छह प्रमुख शहरों से आने वाली उड़ानों को भी रोक दिया था.

अगर राज्य में कोरोनावायरस के मामलों की बात करें तो यहां पर कुल मामले 1 लाख तक पहुंचने वाले हैं. फिलहाल यहां कोरोना कुल मामले 98,459 चल रहे हैं. अभी यहां 26,031 एक्टिव केस हैं. 70,328 मरीज़ ठीक हो चुके हैं. वहीं अब तक कुल 2,100 लोगों की मौत हुई है.

Video: अगर ये 10 राज्य कोरोना को हरा दें तो भारत भी जीत जाएगा: PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com