पार्क स्ट्रीट दुष्कर्म की गुत्थी सुलझाने वाली पुलिस अधिकारी का तबादला

खास बातें

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दावों की हवा निकालते हुए पार्क स्ट्रीट दुष्कर्म मामले का पता लगाने वाली कोलकाता पुलिस की अपराध शाखा की पहली महिला प्रमुख दमयंती सेन को अपेक्षाकृत कम महत्वपूर्ण वाले पद पर भेज दिया गया है।
कोलकाता:

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दावों की हवा निकालते हुए पार्क स्ट्रीट दुष्कर्म मामले का पता लगाने वाली कोलकाता पुलिस की अपराध शाखा की पहली महिला प्रमुख दमयंती सेन को अपेक्षाकृत कम महत्वपूर्ण वाले पद पर भेज दिया गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) सेन को बराकपुर पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज (पीटीसी) का डीआईजी (प्रशिक्षण) बनाया गया है।

पश्चिम बंगाल में पिछले साल मई में नयी सरकार के सत्ता में आने के बाद पहली बार व्यापक फेरबदल हुआ है। आईपीएस अधिकारी ने पार्क स्ट्रीट पर पांच फरवरी को 37 वर्षीय एक एंग्लो-इंडियन महिला के साथ दुष्कर्म के मामले को सफलतापूर्वक सुलझाया था वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना को ‘मनगढ़ंत’ करार देते हुए खारिज कर दिया था।

पीड़िता ने दावा किया था कि जब वह नाइट क्लब से लौट रही थी तो उनके साथ बंदूक का डर दिखाते हुए कथित तौर पर दुष्कर्म हुआ था। शुरुआत में पुलिस ने मामले को मनगढं़त बताया लेकिन बाद में असली अपराधियों का पता लगा। मुख्यमंत्री ने घटना को ‘बनावटी कहानी’ करार देते हुए अपनी सरकार की छवि खराब करने और कुछ टीवी चैनलों को दोषी ठहराया था।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com