NDTV Khabar

कोरेगांव-भीमा हिंसा : दिल्ली से आरोपी जैकब विल्सन समेत तीन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पुणे पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपेरशन कर कोरेगांव हिंसा के आरोपी जैकब विल्सन को दिल्ली के मुनीरिका स्थित डीडीए फ्लैट से गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोरेगांव-भीमा हिंसा : दिल्ली से आरोपी जैकब विल्सन समेत तीन गिरफ्तार

दिल्ली से गिरफ्तार जैकब विल्सन के तार नक्सलियों से जुड़े बताये जा रहे हैं.

खास बातें

  1. कोरेगांव हिंसा के आरोपी जैकब विल्सन को दिल्ली के मुनीरिका से पकड़ा गया
  2. पुणे पुलिस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ ज्वाइंट अॉपरेशन कर पकड़ा
  3. पुणे पुलिस ने मुंबई और नागपुर से भी एक-एक आरोपी को पकड़ा
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पुणे पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपेरशन कर कोरेगांव हिंसा के आरोपी रोना जैकब विल्सन को दिल्ली के मुनीरिका स्थित डीडीए फ्लैट से गिरफ्तार किया है. वहीं पुणे पुलिस ने मुंबई और नागपुर से भी हिंसा के 1-1 आरोपी को पकड़ा है. यानी कुल गिरफ्तारियां 3 हो गई हैं. पुलिस के मुताबिक रोना जैकब विल्सन पेशे से लेखक और मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं और उनके तार नक्सलियों से जुड़े हैं. पुलिस ने रोना जैकब विल्सन को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया है और 8 जून को पुणे में स्थानीय कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुणे पुलिस ने कोर्ट में कहा कि रोना का नाम एफआईआर में नहीं था, लेकिन 15 अप्रैल को जब उसके घर में छापेमारी हुई थी तब कुछ आपत्तिजनक सामान मिले थे. रोना की तरफ से महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को मेल भी भेजे गये थे.
 


गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2017 को पुणे में एलगार परिषद का आयोजन किया गया था. इस परिषद के दूसरे दिन कोरेगांव-भीमा में हिंसा हुई थी. हिंसा के लिए एलगार परिषद के आयोजन पर भी आरोप लगाया जा रहा है. इस परिषद में नेताओं पर भड़काऊ भाषण देने का लगा है. आरोप है कि दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवानी और जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद ने भी इस परिषद में भड़काऊ भाषण दिया था. उन पर मामला भी दर्ज हुआ है.ANI के मुताबिक दिल्ली, मुंबई और नागपुर से जिन तीन लोगों को पकड़ा गया है उनके उपर विवादास्पद पंफलेट बांटने और भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. 

Advertisement