NDTV Khabar

देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, मथुरा-वृंदावन के मंदिर रोशनी में नहाए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, मथुरा-वृंदावन के मंदिर रोशनी में नहाए

खास बातें

  1. कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर ब्रज में जबरदस्त उत्साह है.
  2. मथुरा के तमाम मंदिरों में रोशनी के खास इंतजाम किए गए हैं.
  3. मथुरा और वृन्दावन में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं.
नई दिल्ली:

देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है. कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर ब्रज में जबरदस्त उत्साह है. ब्रज भूमि मथुरा के तमाम मंदिरों में रोशनी के खास इंतजाम किए गए हैं. पूरे मथुरा को इस खास मौके के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया है. मथुरा और वृन्दावन में जन्माष्टमी के मौके पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

टिप्पणियां

प्रशासन का अनुमान है कि इस बार 30 लाख लोग जन्माष्टमी मनाने मथुरा पहुंचेंगे. इसके मद्दे नज़र सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. मथुरा-वृन्दावन में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है.


जनमाष्टमी के मौके पर देशभर के इस्कॉन मंदिरों को भी सजाया गया है. उधर,श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर महाराष्ट्र समेत पूरे देश में दही हांडी का उत्सव मनाया जा रहा है. मुंबई पुलिस ने सभी दही हांडी के आयोजकों को सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश का पालन करने को कहा है, लेकिन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को नहीं मानने का ऐलान किया है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने दही हांडी की ऊंचाई बढ़ाने वाली याचिका खारिज कर दी है. सुप्रीम कोर्ट का पुराना आदेश ही बरकरार रहेगा. इस आदेश के मुताबिक, दही हांडी की ऊंचाई 20 फीट से ज़्यादा नहीं होगी और इसमें 18 साल से कम उम्र के बच्चे शामिल नहीं होंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement