NDTV Khabar

कुलभूषण और मां के बीच आई कांच की दीवार, तो लोगों ने कहा- पाक मां की ममता नहीं समझ पायेगा

इस मुलाकात के बीच कांच की दीवार थी, जिसके ऊपर हर किसी में नाराजगी देखी गई. 

466 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुलभूषण और मां के बीच आई कांच की दीवार, तो लोगों ने कहा- पाक मां की ममता नहीं समझ पायेगा

अपने परिवार से मिलते कुलभूषण जाधव

नई दिल्ली: जासूसी के आरोप में पाकिस्तानी जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव सोमवार को इस्लामावाद स्थित विदेश मंत्रालय में अपनी पत्नी और मां से मिले. ये मुलाकात भले ही 30 से 40 मिनट की रही हो, मगर एक मां-पत्नी और देश के लिहाज से काफी अहम है. पिछले 21 महीने से कुलभूषण जाधव पाकिस्‍तान जेल में बंद हैं और आज मानवीय आधार पर पाकिस्तान ने उन्हें उनकी पत्नी और मां को मिलवाया. मगर इस मुलाकात के बीच कांच की दीवार थी, जिसके ऊपर हर किसी में नाराजगी देखी गई. 

इस मुलाकात के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी कर कहा कि कुलभूषण जाधव और उनकी मां ने पाकिस्तान सरकार को शुक्रिया अदा किया है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि कुलभूषण जाधव की मां इस मुलाकात से खुश हैं और उन्होंने इस मुलाकात के लिए पाकिस्तान सरकार और जेल प्रशासन का शुक्रिया अदा किया है. इतना ही नहीं, पाकिस्तान ने जाधव का एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें वो इस मुलाकात के लिए पाकिस्तान सरकार का शुक्रिया अदा करते नजर आ रहे हैं. 

जाधव से पाकिस्‍तान में मिला परिवार, 30 मिनट मुलाकात की मिली थी इजाजत, 10 बातें

टिप्पणियां
ट्विटर पर दिन भर मुलाकात की खबर ही छाई रही. ट्विटर पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया देते दिखे. कोई कांच की दीवार को लेकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहा था, तो कोई इस पल को यादगार पल बता रहा था. मानों सोशल मीडिया पर सिर्फ सिर्फ कुलभूषण हैशटैग ही छाया रहा. 

फोन पर बात... कांच की दीवार जो कुलभूषण जाधव और उनकी पत्नी और मां को अलग करती है. उनकी बातों को रिकॉर्ड करने के लिए तीन कैमरे तैनात किये गये थे. और अपनी विदेश मंत्री पाकिस्तान वालों को घर जा-जाकर मेडिकल वीजा दे रही हैं. यह बुरा मजाक है.  अनमोल कटियार के अकाउंस से लिखा गया कि 'सौ फीसदी निश्चिंत हूं कि कुलभूषण जाधव जल्द ही रिहा होंगे और भारत आएंगे. वो दिन दूर नहीं जब पाकिस्तान वैश्विक रूप से उन्हें रिहा करेगा और इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में सबूत जुटाने में नाकाम हो जाएगा.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement