आज पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से मिलेंगी उनकी पत्नी और मां

दोनों एक वाणिज्यिक उड़ान से इस्लामाबाद पहुंचेंगी और मुलाकात के बाद सोमवार को ही लौट जाएंगी

आज पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से मिलेंगी उनकी पत्नी और मां

कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो).

खास बातें

  • भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह भी मुलाकात के दौरान रहेंगे मौजूद
  • पाक के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया
  • पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई है
नई दिल्ली:

कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां उनसे मिलने के लिए सोमवार को पाकिस्तान जाएंगी. पाकिस्तान की अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई है. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के मुताबिक दोनों एक वाणिज्यिक उड़ान से इस्लामाबाद पहुंचेंगी और मुलाकात के बाद सोमवार को ही लौट जाएंगी.

भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह भी जाधव की पत्नी और मां के साथ इस मुलाकात के दौरान मौजूद रहेंगे. पाक के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने शनिवार की रात ट्विटर पर लिखा, ‘‘भारत ने हमें बताया कि कमांडर जाधव की मां और पत्नी 25 दिसंबर को एक वाणिज्यिक उड़ान से पहुंचेंगी और उसी दिन लौट जाएंगी. इस्लामाबाद में भारत के उप उच्चायुक्त भी उनके साथ मौजूद होंगे.’’

यह भी पढ़ें : कुलभूषण जाधव के परिवार के पाकिस्तान दौरे को लेकर बहुत ही सतर्क है भारत

इससे पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि पाकिस्तान से भारत से जाधव के परिवार की योजना के बारे में जल्द से जल्द जानकारी देने को कहा था क्योंकि ऐसा ना करने पर मुलाकात की व्यवस्था करना मुश्किल होगा. पाकिस्तान ने गत 20 दिसंबर को जाधव की पत्नी और मां को इस्लामाबाद के दौरे के लिए वीजा जारी किया था.

VIDEO : पाकिस्तान ने दिया वीजा

पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद संबंधी आरोपों को लेकर अप्रैल में 47 साल के जाधव को मौत की सजा सुनाई थी. इसके बाद मई में भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का रुख किया था. भारत की याचिका पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने अपना अंतिम फैसला सुनाए जाने तक सजा की तामील पर रोक लगा दी.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com