शहीद भगत सिंह के कथन के ज़रिये किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार पर कुमार विश्वास का निशाना ?

कुमार विश्वास अपने तीखें व्यंग्य और कविताओं से सरकारों पर निशाना साधते रहे हैं. उन्होंने किसान आंदोलन का समर्थन किया है. उनके टि्वीट पर लोग समर्थन में तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

शहीद भगत सिंह के कथन के ज़रिये किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार पर कुमार विश्वास का निशाना ?

कुमार विश्वास ने इस बार किसान आंदोलन के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

खास बातें

  • कवि कुमार विश्वास का नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना
  • किसान आंदोलन पर शहीद भगत सिंह के कथन से साधा निशाना
  • आज किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच फिर होनी है बातचीत
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर अक्सर अपने तीखे तंज से निशाना साधने वाले कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने इस बार किसान आंदोलन (Farmers Protest) के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर निशाना साधा है. इसके लिए उन्होंने शहीद भगत सिंह के कथन का सहारा लिया है. कुमार ने शहीद भगत सिंह का एक कथन सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, “आजादी के मायने यह नहीं होते कि सत्ता गोरे हाथों से काले हाथों में आ जाए, यह तो सत्ता का हस्तांतरण हुआ. असली आजादी तो तब आएगी जब वह आदमी, जो खेतों में अन्न उपजाता है, भूखा नहीं सोए. वह आदमी, जो कपड़े बुनता है,नंगा नहीं रहे.  वह आदमी, जो मकान बनाता है, स्वयं बेघर नहीं रहे!”(सरदार भगतसिंह)

कुमार का यह ट्वीट तब आया है, जब किसानों और केंद्र सरकार के बीच आज बातचीत होनी है. हालांकि, किसान एक दिन पहले ही केंद्रीय कृषि सचिव को पत्र लिखकर यह स्पष्ट कर चुके हैं और अपनी मंशा जता चुके हैं कि वो कृषि कानून वापस लेने और MSP की गारंटी लेने पर ही चर्चा करेंगे.

किसान आंदोलन पर बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह- सिखों की ईमानदारी पर कोई सवाल नहीं


किसान आंदोलन का आज 35वां दिन है. केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों और आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के बीच ठहरी हुई बातचीत आज (बुधवार) फिर होगी. वहीं प्रदर्शनकारी किसान संगठनों ने कहा कि चर्चा केवल तीनों नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के तौर-तरीकों एवं न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी देने पर ही होगी. इस बीच केंद्र और किसानों के बीच छठे दौर की वार्ता से एक दिन पहले केंद्रीय मंत्रियों नरेन्द्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. 

वीडियो- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसान आंदोलन और कृषि कानून को लेकर सरकार का पक्ष रखा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com