NDTV Khabar

आप को नहीं मिला कांग्रेस का साथ, तो कुमार विश्वास ने उड़ाया अरविंद केजरीवाल का मजाक

शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन से इनकार करने के बाद कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर तंज कसा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आप को नहीं मिला कांग्रेस का साथ, तो कुमार विश्वास ने उड़ाया अरविंद केजरीवाल का मजाक

कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर तंज कसा.

खास बातें

  1. कांग्रेस ने किया आप से गठबंधन को इनकार
  2. कुमार विश्वास ने ट्विटर पर साझा किया वीडियो
  3. वीडियो के जरिये केजरीवाल पर कसा तंज
नई दिल्ली :

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन से इनकार करने के बाद कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर तंज कसा. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में पहले केजरीवाल कह रहे हैं कि ''मुझे बच्चों की कसम है...न बीजेपी से गठबंधन करेंगे और न ही कांग्रेस से''. वीडियो के अगले हिस्से में केजरीवाल कांग्रेस से गठबंधन के मुद्दे पर कहते सुनाई दे रहे हैं, ''हम लालायित थे, लेकिन उन्होंने लगभग मना कर दिया है''. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, ''तो उन्होंने लगभग मना कर दिया जी...''. 

आपको बता दें कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) पहले से ही आप के साथ गठबंधन पर सहमत नहीं थीं. आज उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद आप से गठबंधन को पूरी तरह मना कर दिया. गौरतलब है  कि इससे पहले खबर आई थी कि  दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन हो गया है. सूत्रों का कहना था कि  दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों में से तीन-तीन पर दोनों पार्टियां अपने उम्मीदवार उतारेंगी. वहीं एक सीट शत्रुघ्न सिन्हा या यशवंत सिन्हा को दी जाएगी. यानी दिल्ली में न कांग्रेस बड़ी न आम आदमी पार्टी. दोनों पार्टियां बराबर-बराबर सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी.


राहुल से मिलने के बाद शीला दीक्षित ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी से किसी भी तरह के गठबंधन से किया इनकार

माना जा रहा था कि शत्रुघ्न सिन्हा या यशवंत सिन्हा में से कोई एक दोनों पार्टियों की ओर से साझा उम्मीदवार होंगे. दरअसल, इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कांग्रेस की दिल्ली यूनिट के नेताओं के साथ गठबंधन पर चर्चा के लिए बैठक की बुलाई थी. दोपहर 12 बजे से इनके घर एक बैठक होनी थी. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद ही गठबंधन पर आधिकारिक घोषणा हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व गठबंधन के लिए तैयार था, लेकिन पार्टी की दिल्ली यूनिट इसके पक्ष में नहीं थी. यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बीच में आना पड़ा. 

टिप्पणियां

लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए आतुर अरविंद केजरीवाल को शीला दीक्षित की दो टूक 

एमपी और उत्तराखंड में भी सपा-बसपा साथ​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement