अखिलेश को रोके जाने पर कुमार विश्वास का योगी सरकार पर तंज, 'और फिर देते हो लोकतंत्र की दुहाई...भाई रे भाई'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लखनऊ में रोके जाने को लेकर सियासत गरमा गई है.

अखिलेश को रोके जाने पर कुमार विश्वास का योगी सरकार पर तंज, 'और फिर देते हो लोकतंत्र की दुहाई...भाई रे भाई'

कुमार विश्वास ने अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला.

खास बातें

  • कुमार विश्वास का योगी सरकार पर हमला
  • कवि ने तंज कसते हुए किया ट्वीट
  • अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने का मामला
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लखनऊ में रोके जाने को लेकर सियासत गरमा गई है. इस घटना पर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने योगी सरकार पर तंज कसा है. कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, 'ममता दीदी ने जो कहकर आप को रोका, वही कहकर आपने अखिलेश यादव को रोका? और फिर देते फिरते हो लोकतंत्र की दुहाई? भाई रे भाई. बता दें कि इससे पहले इस घटना के विरोध में प्रयागराज में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं (Samajwadi Party) ने प्रदर्शन किया. पार्टी यूपी सरकार के इस कदम का विरोध कर रही थी. प्रयागराज में प्रदर्शन कर रहे सपा (Samajwadi Party) कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठियां बरसाईं. इस घटना में सपा सांसद धर्मेंद्र यादव समेत कई वरिष्ठ नेताओं के घायल होने की खबर है. जबकि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं.

 

 

अखिलेश यादव को रोकने पर प्रयागराज में भड़के सपा कार्यकर्ता, विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की लाठीचार्ज में सांसद धर्मेंद्र यादव समेत कई नेता घायल 

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने खुदको इलाहाबाद जाने से रोके जाने पर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने इसे योगी सरकारी की दादागीरी बताया. बता दें कि अधिकारियों ने उन्हें एयरपोर्ट पर रोक लिया था. एयरपोर्ट रोके जाने की वजह से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अधिकारियों पर जमकर बरसे और उन्होंने अधिकारियों से रोके जाने को लेकर कागज दिखाने को कहा. उन्होंने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि मुझे हाथ मत लगाना. आप मुझे रोकने आए हैं तो आपके पास मुझे रोके जाने को लेकर कागज भी होगा. सरकार कागज से चलती है.

गौरतलब है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के वार्षिक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव  (Akhilesh Yadav) को लखनऊ हवाई अड्डे पर ही रोक दिया गया था. इस घटना की बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने भी कड़ी निंदा की. मायावती ने इस घटना को लोकतंत्र की हत्या करार दिया और सरकार की तानाशाही बताया. वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र नेताओं के शपथ समारोह में शामिल नहीं होने देने के लक्ष्य से उन्हें लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर रोक दिया गया. 

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में जा रहे अखिलश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया, जानें क्या है मामला

बताया जा रहा है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विरोध के बाद कार्यक्रम में शिरकत करने की अखिलेश यादव को अनुमति नहीं दी है. यही वजह है कि लखनऊ पुलिस ने एयरपोर्ट पर उनके चार्टेड प्लेन को रोक दिया. इस मुद्दे पर विधानसभा और विधानपरिषद में भी जमकर हंगामा हुआ और क्रमश: 20 और 25 मिनट के लिये दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी.

क्या प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की ओर से होंगी सीएम पद की उम्मीदवार?

मायावती ने अखिलेश यादव के समर्थन में ट्वीट किया और कहा कि 'समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज इलाहाबाद नहीं जाने देने कि लिये उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक लेने की घटना अति-निन्दनीय व बीजेपी सरकार की तानाशाही व लोकतंत्र की हत्या की प्रतीक.'

उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा- क्या बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकार बीएसपी-सपा गठबंधन से इतनी ज्यादा भयभीत व बौखला गई है कि उन्हें अपनी राजनीतिक गतिविधि व पार्टी प्रोग्राम आदि करने पर भी रोक लगाने पर वह तुल गई है. अति दुर्भाग्यपूण. ऐसी आलोकतंत्रिक कार्रवाईयों का डट कर मुकाबला किया जायेगा'.

प्रियंका गांधी वाड्रा के आने से समीकरणों पर असर? अखिलेश यादव ने कहा- गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल, 10 बड़ी बातें

अखिलेश यादव ट्वीट किया है, ''सरकार छात्र नेताओं के शपथ समारोह में मेरे जाने से डर गयी. इसलिये मुझे इलाहबाद जाने से रोकने के लिये हवाई अड्डे पर रोक दिया गया.' उन्होंने टि्वटर पर हवाईअड्डे से एक तस्वीर भी पोस्ट की है जिसमें वह पुलिस अधिकारियों से बात करते दिख रहे हैं. इस संबंध में हवाईअड्डे के निदेशक ए. के. शर्मा से सवाल करने पर उन्होंने कहा कि इस बाबत उन्हें कोई जानकारी नहीं है. 

अखिलेश यादव का वह कदम, जो लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बन गया है मायावती के 'गले की हड्डी'

सपा अध्यक्ष को हवाईअड्डे पर रोके जाने संबंधी उनके ट्वीट की सूचना सदन में पहुंचते ही पार्टी के सदस्यों ने इस मुद्दे को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान उठाया. विधानसभा में सपा के सदस्य नरेंद्र वर्मा ने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार लोकतंत्र की हत्या का प्रयास कर रही है.‘हमारे नेता को इलाहाबाद जाने से रोका जा रहा है.'' इस बात पर हंगामा बढ़ गया और सपा सदस्य अध्यक्ष के आसन के समक्ष आ गये जिसके बाद विधानसभाध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन की कार्यवाही 20 मिनट के लिये स्थगित कर दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को रोका गया​