NDTV Khabar

कुमार विश्वास ने कविता सुनाकर बताया कैसा होना चाहिए बजट, राम राज्य के टैक्स सिस्टम का दिया हवाला- देखें Video

डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) का एक वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है. उनका यह वीडियो बजट पेश होने से पहले का है. उनके इस वीडियो पर लोग जमकर रिएक्शन भी दे रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुमार विश्वास ने कविता सुनाकर बताया कैसा होना चाहिए बजट, राम राज्य के टैक्स सिस्टम का दिया हवाला- देखें Video

डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) का वीडियो वायरल

खास बातें

  1. कुमार विश्वास ने कविता सुनाकर बताया कैसा होना चाहिए बजट
  2. राम राज्य के टैक्स सिस्टम का दिया हवाला
  3. उनका वीडियो हुआ वायरल
नई दिल्ली:

मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट शुक्रवार को पेश कर दिया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए इस बजट की चारों ओर चर्चा है. कुछ लोग इस बजट से खुश दिखे तो कुछ लोग नाखुश. अब डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) का एक वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है. उनका यह वीडियो बजट पेश होने से पहले का है. उनके इस वीडियो पर लोग जमकर रिएक्शन भी दे रहे हैं. इस वीडियो में  डॉ. कुमार विश्वास  (Kumar Vishvas)  रामराज्य के बजट और टैक्स सिस्टम के बारे में अपने दोस्तों के साथ बातें करते नजर आ रहे हैं. डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने इस वीडियो को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव



डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वो अपने कुछ दोस्तों को बता रहे हैं कि आखिर बजट कैसा होना चाहिए. उन्होंने राम राज्य के बजट का हवाला देते हुए बताया कि राज राज्य में बजट कैसा होता था और उस समय कर सिस्टम कैसा होता था. कुमार विश्वास ने तुलसीदास के लिखे गए महाकाव्यों का उल्लेख करते हुए बताया कि राम राज्य के दौरान सूरज के समान कर लिया जाता था. उन्होंने बताया कि जैसे सूरज हर जगह से पानी सोख लेता है और जहां जरूरत होती है वहां बारिश हो जाती हैं तो सभी लोग खुश हो जाते हैं. इसी तरह आज का बजट होना चाहिए. कर व्यवस्था आज की नहीं बल्कि यह हजारों साल पुरानी व्यवस्था है.

Budget 2019: मिडिल क्लास ने सोशल मीडिया पर जताई नाराजगी, लिखा- 'अच्छा सिला दिया मेरे प्यार का'

टिप्पणियां


डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने राम राज्य के बजट का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकारों को अमीरों से टैक्स लेना चाहिए क्योंकि वो टैक्स देने में समर्थ होते हैं. गरीबों से सरकार को टैक्स नहीं लेना चाहिए क्योंकि उनके लिए रोटी सबसे बड़ी जरूरत की चीज होती है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार को जनहित में बजट को खर्च करना चाहिए और ऐसे कामों में प्रयोग करना चाहिए जो जनता के हित में हो. कुमार विश्वास का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लेकर उन्होंने जानकारी दी है कि इसे 24 घंटे में ही एक मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement