यह ख़बर 06 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कुमार विश्वास के माफी मांगने के बाद माने शोएब इकबाल

नई दिल्ली:

दिल्ली में जेडीयू के विधायक शोएब इकबाल ने आम आदमी पार्टी की सरकार को समर्थन वापसी का अल्टीमेटम वापस ले लिया है।

इससे पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने एक धार्मिक जुलूस पर अपनी टिप्पणियों के लिए आज माफी मांग ली। जदयू विधायक शोएब इकबाल ने इस मुद्दे पर आप सरकार से समर्थन वापसी की धमकी दी थी।

राजनीतिक दलों पर उनके पुराने वीडियो की संपादित क्लिप दिखाने का आरोप लगाते हुए विश्वास ने कहा कि चूंकि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से जुड़ा हूं, सभी दल अपनी सुविधानुसार इन वीडियो का संपादित संस्करण दिखा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जैसे ही मुझे इस बारे में पता चला, मैंने इसके लिए माफी मांग ली। अगर किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं तो मेरा ऐसा इरादा नहीं था। मैंने जो कहा था, यह उसका संपादित भाग है। अगर शोएब इकबाल या कोई अन्य आहत हुआ है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।

इकबाल के आप से समर्थन वापस लेने के बारे में पूछे जाने पर विश्वास ने कहा कि जहां तक उसके समर्थन की बात है, यह उन पर निर्भर करता है, यह उनका विशेषाधिकार है।

उन्होंने कहा कि मैने यह आज वर्ष 2005 में कभी कही थी। आज तक इस पर विवाद नहीं हुआ था, लेकिन वर्ष 2013 में यह पहली बार सामने आई। भाजपा ने संपादित करके 48 सेकंड की यह क्लिप अपलोड कर दी।

इससे पहले आज जदयू विधायक इकबाल ने एक वीडियो क्लिप पर आप सरकार से समर्थन वापस लेने की धमकी दी थी, जिसमें विश्वास मुहर्रम के बारे में कुछ टिप्पणियां करते दिख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जो कुछ उन्होंने कहा है वह बहुत आपत्तिजनक है। वीडियो क्लिप में जो कुछ कहा गया है उससे देश की जनता खासकर मुस्लिम नाराज हैं। मैं चाहता हूं कि विश्वास सार्वजनिक रूप से इसके लिए माफी मांगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि यह बहुत पुराना मामला है और विश्वास इसके लिए पहले ही माफी मांग चुके हैं।

(इनपुट्स भाषा से)