NDTV Khabar

अरविंद केजरीवाल पर कुमार विश्वास का निशाना, शिव 'राज' में बीजेपी को झटका, प्रसून जोशी को धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

लाभ के पद मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश पर आम आदमी पार्टी अपने लोगों से भी घिर गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरविंद केजरीवाल पर कुमार विश्वास का निशाना, शिव 'राज' में बीजेपी को झटका, प्रसून जोशी को धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लाभ के पद मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश पर आम आदमी पार्टी अपने लोगों से भी घिर गई है और एक बार फिर से कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.  शिवराज सिंह चौहान के गढ़ में बीजेपी को झटका लगा है और नगर पालिका चुनाव में 24 में से 20 सीटें कांग्रेस ने जीत ली है. उधर, ट्रंप प्रशासन की पहली वर्षगांठ पर अमेरिकी सरकार का कामकाज ठप हो गया. इधर, पद्मावत के घूमर गाने में ऐसा चेंज हुआ है कि वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और ट्विटर पर इसका जमकर मजाक बना रहे हैं. वहीं, करणी सेना ने प्रसून जोशी को बुरी तरह से पीटने की धमकी दी है और जयपुर लिट फेस्ट में नो एंट्री की बात कही है. 

1. 20 विधायक मामला : अरविंद केजरीवाल को इस तरह कठघरे में खड़ा कर दिया है कुमार विश्वास ने
 
top 5 news

आम आदमी पार्टी के संस्थापक और पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता और कवि कुमार विश्वास ने एक बार फिर पार्टी संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इशारों-इशारों में घेरा है. इस बार मामला 20 विधायकों को चुनाव आयोग द्वारा अयोग्य करार दिए जाने का है. चुनाव आयोग ने एक केस की सुनवाई करते हुए यह फैसला लिया और राष्ट्रपति के पास अपनी संस्तुति भेज दी है.


2. शिवराज सिंह के राज्य में बीजेपी को झटका, राघोगढ़ नगर पालिका चुनाव में 24 में से 20 सीटें कांग्रेस जीती
 
top 5 news

देश के कुछ राज्यों को बीजेपी का गढ़ कहा जाने लगा है. इस में गुजरात के बाद मध्यप्रदेश का नाम आता है. यहां पर पिछली तीन बार से बीजेपी सत्ता में आती रही है और मुखिया रहे हैं शिवराज सिंह चौहान. लेकिन इस बार के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की राह आसान नहीं दिखती है. ऐसा राजनीतिक हल्कों में कहा जा रहा है.

3. Padmaavat: 'घूमर' गाने में हुआ ऐसा चेंज कि हो गया Viral, ट्विटर पर लोग उड़ा रहे मजाक
 
top 5 news

फिल्म 'पद्मावत' को लेकर सिर्फ फिल्म की कहानी ही नहीं बल्कि ऐसी चीजों को भी बदलाव किया गया. जिसे देख या सुनकर किसी को भी हंसी आ जाएगी. फिल्म का सबसे पॉपुलर गाना 'घूमर-घूमर' में कुछ ऐसे चेंजेज किए गए हैं, जिसकी निगाह शायद किसी पर न पड़ेगी. फिल्ममेकर्स ने इस गाने फिर से रिलीज किया गया है. गाने में नाचते हुई दिखाई दे रहीं दीपिका पादुकोण के कपड़ों में बदलाव किया गया है. 'पद्मावत' फिल्म मेकर्स ने घूमर गाने का नया वर्जन रिलीज किया है, जिसमें दीपिका पादुकोण के घांघरा और चोली के बीच दिखने वाले हिस्से को दुपट्टे से ढाक दिया गया है.

4. संकट : जानिये कैसे ट्रंप प्रशासन की पहली वर्षगांठ पर अमेरिकी सरकार का कामकाज ठप हो गया
 
top 5 news

अमेरिकी सीनेट द्वारा व्यय विधेयक खारिज कर दिए जाने के कारण पांच साल में पहली बार अमेरिकी सरकार का कामकाज आज औपचारिक रूप से बंद हो गया. इससे राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप का पहला साल अफरातफरी भरी स्थिति में पूरा हुआ.  सीनेट ने सरकारी खजाने से संघीय सरकार के खर्चे के लिए अल्पकालिक व्यय विधेयक को मंजूरी नहीं दी जिससे सरकार का कामकाज आज औपचारिक रूप से बंद हो गया.

टिप्पणियां
5. करणी सेना ने प्रसून जोशी को बुरी तरह पीटने की दी धमकी, कहा- 'वही हाल करेंगे जो भंसाली के साथ...'
 
top 5 news

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखते हुए राजपूत करणी सेना ने शुक्रवार को सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को जयपुर साहित्य उत्सव के दौरान जयपुर नहीं आने की धमकी दी है. सेना ने धमकी दी है कि अगर वह जयपुर आए तो 'बुरी तरह पीटे' जाएंगे. करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेदी ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि फिल्म को रिलीज करने वालों और फिल्म के समर्थन में कुछ भी बोलने वालों को जयपुर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत करने से वे लोग संतुष्ट नहीं हैं. वे फिल्म पर पूर्ण प्रतिबंध चाहते हैं.

VIDEO: 'आप' के 20 विधायक अयोग्य, हाईकोर्ट ने भी फटकारा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement