AAP विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन रद्द होने पर कुमार विश्वास ने कही यह बात...

कवि कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी और उसके राज्यसभा सांसद संजय सिंह के ऊपर इशारों ही इशारों में हमला बोला है

AAP विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन रद्द होने पर कुमार विश्वास ने कही यह बात...

कुमार विश्वास (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कुमार विश्वास का आम आदमी पार्टी पर हमला
  • कोर्ट ने जितेंद्र सिंह तोमर के निर्वाचन को रद्द कर दिया है
  • कुमार विश्वास ने संजय सिंह पर बोला हमला
नई दिल्ली:

शैक्षिक योग्यता की गलत जानकारी देने के दोषी पाए जाने के बाद AAP विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन दिल्ली HC ने रद्द कर दिया है. तोमर के निर्वाचन रद्द होने के बाद कवि कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी और उसके राज्यसभा सांसद संजय सिंह के ऊपर इशारों ही इशारों में हमला बोला है. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है कि मैंने उसी समय पार्टी के भीतर इसका विरोध किया था. जितेंद्र सिंह तोमर से मैंने इस्तीफा लिखवा लिया था. लेकिन संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल को फुसलाकर उस निर्णय को बदलवा दिया था. उन्होंने उम्मीद जतायी कि इतिहास का कालचक्र घूम रहा है, और अभी और घूमेगा.

s2g1ib4बता दें, 2015 में तोमर को दिल्ली बार काउंसिल की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था. बार काउंसिल ने शिकायत की थी कि बिहार के भागलपुर स्थित तिलका मांझी विश्वविद्यालय से प्राप्त तोमर की वकालत की डिग्री फर्जी है. पुलिस जब तोमर की डिग्रियों के सत्यापन के लिए उन्हें उनके कॉलजे भी ले गई थी, तो वहां के शिक्षक भी उन्हें पहचान नहीं सके थे. पुलिस ने इस मामले में जब तोमर को गिरफ्तार किया था, तब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने यहां तक कहा था कि इमर्जेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है और राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा. मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी होगी. नामांकन पत्रों की छंटनी की तिथि 22 जनवरी होगी तथा नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 24 जनवरी रखी गई है. दिल्ली में मतदान 8 फरवरी को करवाया जाएगा और मतगणना यानी चुनाव परिणाम 11 फरवरी को आएंगे.

VIDEO: AAP के कैंपेन सॉन्ग पर युवाओं ने किया डांस, पर्चा भरने चले Manish Sisodia

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com