वित्त मंत्री ने स्विस बैंक के खाताधारकों की जानकारी देने से किया इनकार तो कुमार विश्वास ने कसा तंज, कहा - प्याज न खाने से...

कुमार विश्वास ने वित्त मंत्रालय की तरफ से स्विस बैंक (Swiss Bank) के खातों की जानकारी, गोपनीयता प्रावधानों का हवाला देकर सार्वजनिक करने से मना करने के मामले पर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऊपर तंज कसा है.

वित्त मंत्री ने स्विस बैंक के खाताधारकों की जानकारी देने से किया इनकार तो कुमार विश्वास ने कसा तंज, कहा - प्याज न खाने से...

कुमार विश्वास का निर्मला सीतारमण पर हमला (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कुमार विश्वास का निर्मला सीतारमण पर हमला
  • विश्वास ने कहा "प्याज़ न खाने से इतना लोकमंगल होता है ?"
  • मंत्रालय ने स्विस बैंक खातों की जानकारी सार्वजनिक करने से मना किया है
नई दिल्ली:

वित्त मंत्रालय निर्मला सीतारमण द्वारा स्विस बैंक (Swiss Bank) के खातों की जानकारी सार्वजनिक करने से मना करने पर कुमार विश्वास ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऊपर तंज कसा है. उन्होंने निर्मला सीतारमण के प्याज न खाने वाले बयान को आधार बनाते हुए ट्वीट कर लिखा है "काहे? चोरों-डकैतों के लिए व्यवस्था के पास “गोपनीयता” का कवच?  प्याज़ न खाने से इतना लोकमंगल होता है ?

गौलतलब है कि वित्त मंत्रालय ने स्विस बैंक (Swiss Bank) के खातों की जानकारी देने से मना कर दिया था.  मंत्रालय ने गोपनीयता प्रावधानों का हवाला देते हुए कहा था कि भारत और स्विटजरलैंड के बीच की गई कर संधि के तहत ऐसा नहीं किया जा सकता है. बता दें अक्टूबर के पहले हफ्ते में स्विस बैंक (Swiss Bank) में भारतीय खाता धारकों के ब्यौरे की पहली लिस्ट सरकार को मिली थी.

स्विस बैंकों में जमा कुल धन का 0.07 प्रतिशत पैसा भारतीय नागरिकों का 

Newsbeep

स्विट्जरलैंड के फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन (FTA) ने 75 देशों को AEOI के वैश्विक मानदंडों के तहत वित्तीय खातों के ब्योरे का आदान-प्रदान किया था. एफटीए ने भागीदार देशों को 31 लाख वित्तीय खातों की सूचना साझा की थी. वहीं स्विट्जरलैंड को करीब 24 लाख खातों की जानकारी प्राप्त हुई है. साझा की गई सूचना के तहत पहचान, खाता और वित्तीय सूचना शामिल है. इनमें निवासी के देश, नाम, पते और कर पहचान नंबर के साथ वित्तीय संस्थान, खाते में शेष और पूंजीगत आय का ब्योरा दिया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ब्लैक मनी के खिलाफ मुहिम में स्विस सरकार ने किया भारत से सहयोग का वादा