NDTV Khabar

बंगाल विवाद पर बोले कुमार विश्वास: SC वेद की ऋचाओं जैसे फैसले सुनाता है, सब सुविधानुसार व्याख्या कर लेते हैं

Mamata Banerjee vs CBI: पश्चिम बंगाल में सीबीआई बनाम ममता बनर्जी मामले (CBI vs Kolkata Police) में मंगलवार को सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बंगाल विवाद पर बोले कुमार विश्वास: SC वेद की ऋचाओं जैसे फैसले सुनाता है, सब सुविधानुसार व्याख्या कर लेते हैं

सीबीआई बनाम ममता बनर्जी मामले पर कुमार विश्वास का ट्वीट

खास बातें

  1. कवि कुमार विश्वास ने सीबीआई बनाम बंगाल मामले पर ट्वीट किया
  2. कहा- सुप्रीम कोर्ट भी आजकल वेद की ऋचाओं जैसे फ़ैसले सुनाता है
  3. लोग अपनी-अपनी सुविधानुसार व्याख्या कर लेते हैं
नई दिल्ली:

Mamata Banerjee vs CBI: पश्चिम बंगाल में सीबीआई बनाम ममता बनर्जी मामले (CBI vs Kolkata Police) में मंगलवार को सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष शिलॉन्ग में उपस्थित होना होगा. कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने के आदेश को एक ओर जहां भाजपा ने अपनी नैतिक जीत करार दिया, वहीं ममता बनर्जी ने भी कहा कि यह उनकी नैतिक जीत है. मगर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्वीट किया है. 

कोलकाता पुलिस कमिश्नर की मां बोलीं- मेरा बेटा ईमानदार, योगी का हेलीकॉप्टर न उतरने दिया तो CBI को पीछे लगाया


सीबीआई बनाम ममता बनर्जी मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कवि कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि 'सुप्रीम कोर्ट भी आजकल वेद की ऋचाओं जैसे फ़ैसले सुनाता है, जिसकी जीत-भरी व्याख्या, हर 'गुरुकुल-कुरुकुल' अपनी-अपनी सुविधानुसार कर लेता है. 

SC के फैसले को CBI की 'नैतिक जीत' बता रविशंकर प्रसाद ने ममता बनर्जी पर बोला हमला

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष स्वयं को उपलब्ध कराने और शारदा घोटाला जांच में पूरा सहयोग करने का आदेश दिया है. न्यायालय ने कोलकाता पुलिस प्रमुख कुमार को पूछताछ के लिए शिलांग में सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया. कोलकाता पुलिस प्रमुख की गिरफ्तारी समेत कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जाएगा. भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने शीर्ष अदालत के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि यह ममता बनर्जी सरकार के लिए बड़ा झटका और सीबीआई की जीत है. इससे स्पष्ट होता है कि पुलिस आयुक्त समेत कोई भी कानून से बड़ा नहीं है.

CBI vs कोलकाता पुलिस: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ममता और केंद्र सरकार दोनों ने बताई 'नैतिक जीत'

टिप्पणियां

गौरतलब है कि चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ के प्रयास के बाद केंद्र सरकार पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी रविवार शाम को कोलकाता में धरने पर बैठ गयीं. सीबीआई की एक टीम रविवार को मध्य कोलकाता में कुमार के लाउडन स्ट्रीट स्थित आवास पहुंची थी लेकिन वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और उन्हें थाने ले गए. इस मुद्दे को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप चल रहे हैं. 

VIDEO- SC ने कहा- CBI के सामने पेश हों कमिश्नर राजीव कुमार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement