NDTV Khabar

सांसद-विधायक का जूताकांड : कुमार विश्वास से ट्विटर यूजर ने पूछा ऐसा सवाल कि बोले- इसीलिए तो इंजीनियरिंग छोड़कर भागे

उत्तर-प्रदेश के संत कबीरनगर में मीटिंग के दौरान बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच हुई जूतमपैजार के बाद कुमार विश्वास(Kumar Vishwas) ने एक सवाल का मजेदार जवाब दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सांसद-विधायक का जूताकांड :  कुमार विश्वास से ट्विटर यूजर ने पूछा ऐसा सवाल कि बोले- इसीलिए तो इंजीनियरिंग छोड़कर भागे

कवि कुमार विश्वास की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. बीजेपी के सांसद-विधायक के बीच चले थे जूते
  2. ट्विटर यूजर ने कुमार विश्वास से पूछा अनोखा सवाल
  3. कुमार विश्वास ने कहा- इसीलिए इंजीनियरिंग छोड़कर भागे
नई दिल्ली:

उत्तर-प्रदेश के संत कबीरनगर में मीटिंग के दौरान बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी और विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच हुई जूतमपैजार चर्चा में है. जब यह घटना हुई तो कवि कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए कहा था- दो राष्ट्रवादी लोगों में कहासुनी हो गयी ! एक सांसद एक विधायक ! सीमा पर कौन पहले जाए पाकिस्तान से लड़ने शायद यही मुद्दा रहा होगा ! आख़िर तक सुनिए वीडियो...आख़िर में अलग-अलग भाषा-बोली में “भारतमाता की जय” भी शायद सुनाई देगा ! ऐसे लोग देश की संसद और विधानसभाओं में ज़रूर भेजते रहें. इस पर मौज लेते हुए अविनाश झा नामक ट्विटर यूजर्स ने इस पर कमेंट करते हुए कहा- माफ कीजियेगा @DrKumarVishwas सर हिंदी के बेटे से आर्यभट्ट वाला प्रश्न कर रहा हूं. सांसद के हाथ व विधायक के थोबड़े के बीच की दूरी 4 फुट है और सांसद जी विधायक को 4 सेकेंड में 7 जूते मारते हैं. यदि सांसद का अवनमन कोण 30° है तो जूते पड़ने के दौरान दोलन के आवर्तकाल की गणना कीजिये!

यह भी पढ़ें- यूपी : मीटिंग में जूता चलाने वाले सांसद-विधायक लखनऊ तलब, प्रदेश अध्यक्ष ने लगाई फटकार


कुमार विश्वास ट्विटर यूजर्स को जवाब देने से नहीं चूके और बोले- ऐसी दुरूहताओं के कारण तो इंजिनियरिंग छोड़कर भागे....अब फिर वहीं ? दरअसल कुमार विश्वास कभी इंजीनियरिंग में दाखिला लिए थे. हालांकि इंजीनियरिंग की पढ़ाई में मन नहीं लगा तो उन्होंने कोर्स छोड़ दिया. कुमार का दिल हिंदी और कविताओं के लिए धड़कता था तो बाद वह इसी में रम गए. बाद में हिंदी से पीएचडी करने के बाद राजस्थान के एक कॉलेज में प्राध्यापक  और फिर अध्यापन छोड़कर कविता को ही अपना शौक और प्रोफेशन बना लिया. 

टिप्पणियां

वीडियो- Top News @ 8AM: मीटिंग में भिड़े बीजेपी सांसद और विधायक, चले जूते​
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement