NDTV Khabar

कुमार विश्वास का पलटवार, जिग्नेश मेवाणी का पीएम मोदी पर हमला, 29 जनवरी से बजट सत्र, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

चारा घोटाला मामले में एक बार फिर से लालू यादव की सजा कुछ दिनों के लिए टल गई है. हालांकि, इस बीच लालू यादव ने कोर्ट में कम सजा देने की भी मांग की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुमार विश्वास का पलटवार, जिग्नेश मेवाणी का पीएम मोदी पर हमला, 29 जनवरी से बजट सत्र, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

संसद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चारा घोटाला मामले में एक बार फिर से लालू यादव की सजा कुछ दिनों के लिए टल गई है. हालांकि, इस बीच लालू यादव ने कोर्ट में कम सजा देने की भी मांग की है. इधर, आप नेता गोपाल राय के आरोपों पर पलटवार करते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि मेरे खिलाफ हर रोज नये-नये कटप्पा आते हैं. उधर, संसद में 29 जनवरी से बजट सत्र शुरू होगा और 1 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा. वहीं, कोरेगांव हिंसा को लेकर दलित नेता जिग्णेश मेवाणी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि खुद को अंबेडकर का भक्त बताने वाले पीएम मोदी कोरेगांव हिंसा पर चुप क्यों हैं. सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है जल्द ही 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली है. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीम के पांच विकेट 174 रन पर चटका दिए हैं.

1. चारा घोटाला: लालू यादव ने CBI कोर्ट से की रहम की दरख्वास्त, RJD प्रमुख को कल भी नहीं मिलेगी सजा
 
lalu

चारा घोटाले मामले में शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव की सजा पर बहस पूरी हो गई है. इस मामले में लालू प्रसाद ने सीबीआई कोर्ट में अर्जी दाखिल करके कम सजा की मांग की है. लालू समेत 11 आरोपियों की सजा पर बहस पूरी हो चुकी है और पांच आरोपियों की सजा पर बहस होनी बाकी है इसलिए अदालत ने फैसला अगली सुनवाई तक टाल दिया है. इस मामले में शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव समेत अन्‍य आरोपियों को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया था. लालू प्रसाद यादव के वकील चितरंजन सिन्‍हा ने कहा है कि इस मामले में अदालत शनिवार को दो बजे फैसला सुना सकती है. 

2. गोपाल राय के आरोपों पर कुमार विश्‍वास का पलटवार, कहा- मेरे खिलाफ हर रोज नए-नए 'कटप्पा' आते हैं
 
kumar

आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राज्यसभा का उम्मीदवार नहीं बनाया और अब उन पर खुलकर हमला हो रहा है. दिल्ली सरकार में मंत्री और अण्णा आंदोलन से जुड़े रहे आप नेता गोपाल राय ने कहा है कि कुमार विश्वास दिल्ली सरकार गिराने की साज़िश रच रहे थे. उनके घर में इसके लिए बैठकें तक हुईं यहीं वजह है कि उन्हें राज्यसभा नहीं भेजा गया.इस पर कुमार विश्वास ने गोपाल राय पर पलटवार करते हुए एक बार फिर कहा है कि मेरे शव के साथ छेड़छाड़ न करें.

3. 29 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, 1 फरवरी को किया जाएगा पेश
 
budget

संसद का बजट सत्र  29 जनवरी से शुरू होगा, तथा केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली 1 फरवरी को वित्तवर्ष 2017-18 का आम बजट पेश करेंगे. यह जानकारी संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने शीतकालीन सत्र की समाप्ति के अवसर पर दी. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि संसद का बजट सत्र लम्बा होता है, इसलिए दो हिस्सों में हुआ करता है. सत्र का पहला हिस्सा 29 जनवरी से 9 फरवरी तक चलेगा, और फिर अवकाश के बाद संसद 5 मार्च को बैठेगी और सत्र का यह हिस्सा 6 अप्रैल तक जारी रहेगा.

4. जिग्‍नेश मेवाणी बोले, खुद को अंबेडकर का भक्‍त बताने वाले पीएम मोदी कोरेगांव हिंसा पर चुप क्‍यों हैं
 
jignesh

दलित नेता और गुजरात से विधायक जिग्‍नेश मेवाणी ने दिल्‍ली में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान बीजेपी की केन्‍द्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर कई हमले किए. मेवाणी ने कहा कि खुद को बाबा साहब अंबेडकर का भक्‍त बताने वाले पीएम मोदी भीमा कोरेगांव हिंसा मामले पर चुप क्‍यों हैं. उन्‍होंने कहा कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो 2019 में मोदी जी को मज़ा चखाएंगे. 9 जनवरी को दिल्‍ली में सामाजिक न्याय के लिए युवा हुंकार रैली करेंगे. इस रैली में अखिल गोगोई भी शामिल होंगे. उसके बाद मैं प्रधानमंत्री कार्यालय जाऊंगा और एक हाथ में संविधान और मनुस्मृति लेकर मोदी जी से पूछूंगा कि आप दोनों में से क्या चुनेंगे.

टिप्पणियां
5. Tiger Zinda Hai Box Office Collection Day 14: 300 करोड़ क्लब के 'सुल्तान' बनने जा रहे सलमान
 
salman khan

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' एक और नए रिकॉर्ड के करीब पहुंचने वाले हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभी तक फिल्में 100 या 200 करोड़ क्लब में शामिल होती आई हैं, लेकिन अब 300 करोड़ क्लब में शामिल होने की टक्कर है. सलमान खान की यह फिल्म भी घरेलू सिनेमाघरों में 300 करोड़ रुपए कमाने के करीब पहुंच चुकी है. 300 करोड़ क्लब में शामिल होते ही सलमान खान एकलौते एक्टर बन जाएंगे, जिन्होंने सबसे ज्यादा 300 करोड़ की फिल्में दी हैं. अभी तक आमिर खान की फिल्म 'दंगल' और 'पीके' ने 300 करोड़ से ज्यादा कमाकर सलमान खान की बराबरी कर रखी है.

6. IND vs SA LIVE: लंच के समय दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर 107/3, डिविलियर्स और डु प्‍लेसिस क्रीज पर
 
team india

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्‍ट में विराट कोहली की टीम इंडिया के समक्ष घरेलू मैदान की अपनी सफलता को बरकरार रखने की कठिन चुनौती है. टीम इंडिया पहले क्रिकेट टेस्ट के साथ जब विदेशी सरजमीं पर 12 टेस्ट के अपने अभियान की शुरुआत करेगी तो उसका लक्ष्य देश के साथ विदेश मैदानों पर अपना दबदबा बनाना होगा. भारत के कठिन 2018-19 सत्र की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट के दौरे से होगी जबकि इसके बाद उसे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कठिन दौरों पर भी जाना है.मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. पहले दिन लंच के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर 40 ओवर में पांच विकेट पर 174  रन है. डीन एल्‍गर, एडेन मार्कराम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स और फाफ डु प्‍लेसिस आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. क्विंटन डि कॉक 25  और वेर्नोन फिलेंडर10 रन बनाकर क्रीज पर हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement