9 दिन से महंगा नहीं हुआ पेट्रोल तो कुमार विश्वास बोले- देशद्रोही कहीं के, अच्छे कामों की कदर ही नहीं है

पेट्रोल की कीमतें स्थिर रहने को लेकर कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए कहा कि इससे हुई बचत को हम कहां रखेंगे? बताइए, नौ दिन से एक रुपया भी नहीं बढ़ा.

9 दिन से महंगा नहीं हुआ पेट्रोल तो कुमार विश्वास बोले- देशद्रोही कहीं के, अच्छे कामों की कदर ही नहीं है

9 दिन से नहीं बढ़े पेट्रोल के दाम तो कुमार विश्वास ने किया ट्वीट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल (Petrol) की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल के दाम में 22 सितंबर के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यह 81.06 रुपये लीटर है. पेट्रोल की कीमतें स्थिर रहने को लेकर कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने तंज कसते हुए कहा कि इससे हुई बचत को हम कहां रखेंगे? बताइए, नौ दिन से एक रुपया भी नहीं बढ़ा.

कुमार विश्वास ने गुरुवार को अपने ट्वीट में लिखा, "ज़िंदाबाद ज़िंदाबाद... इससे हुई महान बचत को कहां रखेंगे हम? बताइए भला, नौ दिन से एक रुपया भी नहीं बढ़ा... कितनी मुश्किल से पकड़ कर रखा नौ दिन से? और ये मीडिया, सरकार की इस शानदार उपलब्धि पर एक और घंटे का शो तक नहीं बना रही... देशद्रोही कहीं के. अच्छे कामों की कदर ही नहीं है आजकल."

62ud30f8

कुमार विश्वास के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

समाचार एजेंसी भाषा की गुरुवार की खबर के मुताबिक, पेट्रोल के दाम में 22 सितंबर के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है और दिल्ली में यह 81.06 रुपये लीटर है. डीजल का मूल्य 29 सितंबर से 70.63 रुपये लीटर पर बना हुआ है. बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दाम में अंतरराष्ट्रीय बाजार के मूल्य के अनुसार संशोधन दैनिक आधार पर होता है, वहीं राशन की दुकानों के जरिये बिकने वाले केरोसीन, एलपीजी और एटीएफ की कीमतों में संशोधन हर महीने की पहली तारीख को होता है. 

'सत्ता को सच, संवेदना व मनुष्यता नहीं, फ़रेब और वोटरों का खून चाहिए', चुनावी तिकड़म पर बोले कुमार विश्वास

विमान ईंधन 2 प्रतिशत महंगा, केरोसीन 2.19 रुपये लीटर सस्ता

विमान ईंधन के दाम में बृहस्पतिवार को लगभग 2 प्रतिशत की वृद्धि की गयी जबकि राशन की दुकानों के जरिये बिकने वाले केरोसीन के दाम में 2.19 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई. अंतरराष्ट्रीय लागत के अनुरूप यह कदम उठाया गया है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की कीमत अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में विमान ईंधन (एटीएफ) की कीमत 719.25 रुपये प्रति किलोलीटर या 1.82 प्रतिशत बढ़ाकर 40,211.78 रुपये प्रति किलोलीटर कर दी गई. इसके अलावा  तेल कंपनियों ने राशन की दुकानों (पीडीएस) के जरिये बिकने वाले केरोसीन के दाम में कटौती की है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने एक बयान में कहा कि केरोसीन की कीमत 25.84 रुपये लीटर से घटाकर 23.65 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है. 

(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "सरकारी खर्च में हो कटौती"
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com