प्रदूषण पर मंत्री ने दिया बयान तो कुमार विश्वास ने कसा तंज, कहा- ऐसे युग वैज्ञानिक सरकार चला रहे हैं, इन्हें तो..

प्रदूषण पर यूपी सरकार के मंत्री के बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है.

प्रदूषण पर मंत्री ने दिया बयान तो कुमार विश्वास ने कसा तंज, कहा- ऐसे युग वैज्ञानिक सरकार चला रहे हैं, इन्हें तो..

कुमार विश्वास

खास बातें

  • यूपी सरकार के मंत्री सुनील भराला के बयान पर कुमार ने कसा तंज
  • कहा- ऐसे-ऐसे युग-वैज्ञानिक सरकार चला रहे हैं इन्हें नोबेल नहीं मिलता
  • कहा- जब सारे देवता इंद्र के भरोसे हैं तो फिर हम भारतीयों की क्या बिसात?
नई दिल्ली:

प्रदूषण पर यूपी सरकार के मंत्री के बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है. दरअसल दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बीच यूपी सरकार के मंत्री ने हवा की गुणवत्ता बेहतर करने के लिए एक अनोखी तरकीब बताई थी. मंत्री सुनील भराला (Sunil Bharala) ने कहा था कि अगर हमें प्रदूषण को कम करना है तो इसके लिए सरकार को पहले यज्ञ कराना चाहिए. ताकि इस यज्ञ से इंद्र देव प्रसन्न हों और बारिश करवाएं. अगर इंद्र देव खुश हो गए तो सारी समस्याएं खुद-ब-खुद ही ठीक हो जाएंगी. 

यूपी सरकार के मंत्री ने प्रदूषण कम करने के लिए सरकार को यज्ञ कराने की दी सलाह, कहा - इंद्र भगवान सब ठीक कर देंगे

भराला के इस बयान पर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने भी तंज कसा है. उन्होंने ट्विटर पर भराला का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'ये नोबेल प्राइज वाले भी बड़े पक्षपाती हैं! ऐसे-ऐसे युग-वैज्ञानिक सरकार चला रहे हैं और इन्हें एक नोबेल तक नहीं दिया जाता? जब सारे देवता इंद्र के भरोसे हैं तो फिर हम भारतीयों की क्या बिसात?' इसके बाद कुमार ने अपने ही एक ट्वीट को रीट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, 'जब तक आखिरी आदमी या कुछ भी जिंदा है रुकना मत सियासतदानों.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि भराला ने यह भी कहा कि लोग बेवजह किसानों को पराली जलाने से मना कर रहे हैं. किसान कोई आज से ही थोड़ी न पराली जला रहा है. पराली जलाना एक आम बात है. इसलिए हमें प्रदूषण के लिए पराली जलाने को ही जिम्मेदार नहीं बताना चाहिए.