शराब के ठेकों पर उमड़ी भीड़ तो कुमार विश्वास ने कसा तंज- एक हम हैं जो 50 दिन से ताले में हैं और....

शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ को लेकर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने तंज कसा और गृह मंत्रालय से अपील की है.

शराब के ठेकों पर उमड़ी भीड़ तो कुमार विश्वास ने कसा तंज- एक हम हैं जो 50 दिन से ताले में हैं और....

शराब की दुकानों पर लगी लंबी कतारें..

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 42 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं, 1300 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच लॉकडाउन के तीसरे चरण (Lockdown 3.0) में आज से कुछ रियायतें दी गईं हैं. इस दौरान स्टैंडअलोन शराब की दुकानें खोलने (Liqour Shops Re-Open) की भी इजाजत दी गई है. लेकिन दिल्ली सहित कई जगहों पर शराब की दुकानें खोलने का फैसला सिरदर्द बनता नजर आ रहा है. शराब के शौकीनों ने लॉकडाउन और सोशल डिस्टेसिंग जैसी सारी लक्ष्मण रेखाओं को तोड़ डाला है और नतीजा यह है कि शराब के ठेकों के आगे लंबी कतारें लग गईं हैं.

शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ को लेकर कवि कुमार विश्वास  (Kumar Vishwas) ने तंज कसा और गृह मंत्रालय से अपील की है. कुमार विश्वास ने दुकानों पर लगी भीड़ की फोटो ट्वीट करते हुए मैराज फैजाबादी का शेर शेयर किया. कुमार विश्वास ने लिखा, 'मैकदे में किसने कितनी पी ख़ुदा जाने मगर, मैकदा तो मेरी बस्ती के कई घर पी गया..!'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा भी उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा, गृह मंत्रालय से अनुरोध है कि संकटकाल में प्राण हथेली पर रखकर भयानक-भीड़ के रूप में इकट्ठा हुए इन महान 'शराबी-करदाताओं' के आधार-कार्ड नोट कर लें, ताकि आगे ये कभी 'राशन के लिए भी पैसा नहीं है' जैसे बहाने न कर सकें. हम न सुधरे थे न सुधरेंगे. एक हम हैं जो 50 दिन से ताले में हैं और एक ए हैं.

उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1,373 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 42,533 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,553 नए मामले सामने आए हैं और 72 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 11,707 मरीज ठीक को चुके हैं. मरीजों का रिकवरी रेट 27.52 % पर पहुंच गया है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. लॉकडाउन के मौजूदा चरण को बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया है.