'एयरपोर्ट-एयरलाइंस सरकार को नहीं चलाना चाहिए' वाले बयान पर कुमार विश्वास का तंज- जब देश ही भगवान चला रहे हैं.....

कुमार विश्वास ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के उस बयान को निशाना बनाया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार को एयरलाइंस और एयरपोर्ट्स का संचालन नहीं करना चाहिए.

'एयरपोर्ट-एयरलाइंस सरकार को नहीं चलाना चाहिए' वाले बयान पर कुमार विश्वास का तंज- जब देश ही भगवान चला रहे हैं.....

हरदीप सिंह पुरी के बयान पर कुमार विश्वास का तंज. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ट्विटर पर लगातार एक्टिव रहने वाले कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने एयरपोर्ट्स और एयरलाइंस के निजीकरण (Privatization of Airports and Airlines) वाले मुद्दे पर ट्वीट किया है. इस बार उन्होंने केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के उस बयान को निशाना बनाया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार को एयरलाइंस और एयरपोर्ट्स का संचालन नहीं करना चाहिए. कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में तंज कसते हुए कहा कि सरकार को सरकार भी नहीं चलानी चाहिए.

उन्होंने NDTV की खबर शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, 'हां, सही कहा! जब हमारा देश खुद भगवान चला रहे हैं, तो फिर हमें नेशनल एयरपोर्ट्स, नेशनल रेलवे, नेशनल पोर्ट्स, यूनिवर्सिटीज़, नेशनल हाईवेज़, हॉस्पिटल्स, इलेक्ट्रिसिटी कंपनी वगैरह भी क्यों चलाना चाहिए? यहां तक कि सरकार को सरकार भी नहीं चलानी चाहिए. भारत माता की जय!'

बता दें कि रविवार को एक डिजिटल बैठक में हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि सरकार को एयरपोर्ट्स और एयरलाइंस ऑपरेट नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा था, ‘मैं आपको दिल से कह सकता हूं कि सरकार को हवाई अड्डों का संचालन नहीं करना चाहिए और सरकार को एयरलाइन का भी संचालन नहीं करना चाहिए.'

वहीं उन्होंने सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया के निजीकरण का भी जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि एयर इंडिया के लिए कोई उचित टेंडर मिले तो इसका निजीकरण हो जाना चाहिए. उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि इस साल के अंत तक यह सरकारी एयरलाइन भी प्राइवेट हो जाएगी.

बता दें कि देशभर में एयरपोर्ट्स के निजीकरण को लेकर फिर से बहस शुरू हो गई है. दरअसल, केंद्र सरकार ने 19 अगस्त को केरल के तिरुवनंतपुरम के एयरपोर्ट का लीज़ अडाणी समूह को 50 सालों के लिए दे दिया है, जिसका केरल की सरकार ने विरोध किया है.

Video: हम लोग : बढ़ते मामलों के बावजूद अनलॉक 4.0

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com