NDTV Khabar

कुमार विश्वास ने बच्चों की मौत पर किया ट्वीट, लिखा- मां-बाप के चेहरे याद करो, फिर नेताओं के चिकनाए चेहरे याद करो और...

बिहार में एक्यूट एंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (दिमागी बुखार) से 100 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज (एसकेएमसीएच) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई मंत्रियों ने दौरा किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुमार विश्वास ने बच्चों की मौत पर किया ट्वीट, लिखा- मां-बाप के चेहरे याद करो, फिर नेताओं के चिकनाए चेहरे याद करो और...

डॉ. कुमार विश्वास- (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कुमार विश्वास ने फिर किया ट्वीट
  2. बच्चों के मौत को लेकर किया नेताओं पर हमला
  3. मुजफ्फरपुर में एन्सेफलाइटिस से अब तक 109 बच्चों की मौत
नई दिल्ली:

बिहार में एक्यूट एंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (दिमागी बुखार) से 100 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज (एसकेएमसीएच) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई मंत्रियों ने दौरा किया है. अभी भी रोजाना बच्चे अपनी जान गवां रहे हैं. मुजफ्फरपुर के हालात से निबटने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने डॉक्टरों की 5 टीम भेजने के निर्देश दिए. फिलहाल इस मामले में राजनेताओं के अपने व्यक्तिगत बयान आ रहे हैं. आप नेता व कवि कुमार विश्वास ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने बच्चों के मौत पर न सिर्फ मां-बाप के हालात के बारे में अपनी राय दी बल्कि नेताओं पर भी हमला किया है.

मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर कुमार विश्वास ने किया Tweet, 'स्कोर 90+, सियासी खेल खेलते रहिए जब तक...'


कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा, ''घर में छोटा बच्चा-बच्ची हो तो उसका चेहरा देखो, फिर उन मां-बाप के चेहरे याद करो जो अपने हंसते-खेलते चराग़ों के शव लेकर लौटे हैं! आख़िर में अपने-अपने नेताओं के चिकनाए चेहरे याद करो और स्वास्थ्य-शिक्षा-सुरक्षा के ज़रूरी मुद्दों से बहस को हटाने हेतु उनके दिए झुनझुने बजाकर सो जाओ.'' इससे पहले भी कुमार विश्वास इस मुद्दे पर ट्वीट कर चुके हैं.

पिछली बार उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, ''स्कोर 90 Plus हो चुका है! इलाज की सामान्य सुविधाओं के अभाव में, एक जिला अस्पताल में, भारत के नौनिहालों की मौत का! हर दल-नेता जीत रहा है, भविष्य के अलावा! निहायत ग़ैर ज़रूरी मुद्दों का यह सियासी खेल, यूं ही खेलते रहिए जब तक आख़री उम्मीद बोल्ड न हो जाए.''

डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर कुमार विश्वास का ममता बनर्जी पर निशाना, Tweet हुआ वायरल

टिप्पणियां

बता दें, बिहार में एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एईएस), जिसे चमकी बुखार कहा जा रहा है, से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर अब 109 हो गई है. मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद ने बताया कि मंगलवार देर शाम तक एईएस (चमकी बुखार) से मरने वाले बच्चों की संख्या 109 हो गयी है, जिनमें से श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) में 90 बच्चों और केजरीवाल अस्पताल में 19 बच्चों की मौत हो गई है.
 
उन्होंने बताया कि इस रोग की चपेट में आए 162 बच्चे अभी भी इलाजरत हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को एसकेएमसीएच पहुंचकर हालात का जायजा लिया और अधिकारियों और चिकित्सकों के साथ बैठक की तथा कई आवश्यक निर्देश दिए.

Video: मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत मामले में किए गए सवालों से बचते नजर आए डॉ हर्षवर्धन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement