कुमार विश्वास ने एक तस्वीर के साथ किया ट्वीट, लिखा- '66 दिन बाद पहली बार खेत पर गया, अनारकली मिली....'

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते करीब 65 दिन से अधिक समय से देशभर में लॉकडाउन जारी है. कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है और यह 31 मई तक जारी रहेगा.

कुमार विश्वास ने एक तस्वीर के साथ किया ट्वीट, लिखा- '66 दिन बाद पहली बार खेत पर गया, अनारकली मिली....'

मशहूर कवि कुमार विश्वास- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते करीब 65 दिन से अधिक समय से देशभर में लॉकडाउन जारी है. कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है और यह 31 मई तक जारी रहेगा. हालांकि रोजाना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही हैं, लेकिन जिन इलाकों में कोरोना के कम मामले या ग्रीन जोन है तो वहां सरकारों द्वारा कई रियायतों दी गई है. लोग घरों में अभी भी कैद हैं.

मशहूर कवि कुमार विश्वास भी इस लॉकडाउन में अपने घर में 66 दिन से कैद रहे. हालांकि उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट किया और बताया कि 66 दिन बाद पहली बार खेत पर गया और वहां उन्हें अनारकली मिली.

कुमार विश्वास ने अनार के पेड़ की एक तस्वीर पोस्ट की और उन्होंने इसके कैप्शन में काफी मजेदार अंदाज में लिखा. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ''66 दिन बाद पहली बार खेत पर गया! अनारकली मिली! मेरी इतनी लंबी गैर हाजिरी से नाराज नहीं थी! अनारकलियों से बेहतर, मजबूरियां कौन समझता है भला.''

एक दिन पर ही कुमार विश्वास ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला था. कुमार विश्वास ने सत्ताधारी दलों को अंहकारी बताया है. अपने ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा, "सड़कों पर गर्मी-भूख-ग़रीबी-बेरोज़गारी से बेदम और बेबस मज़दूरों को, जो-जो सरकारें कभी बस, कभी ट्रेन, कभी रजिस्ट्रेशन के नाम पर भेड़-बकरियों की तरह इकट्ठा करके दौड़ा रही हैं, उन्हें शायद ग़रीब की हाय के असर का पता नहीं. आग से मत खेलो अंहकारियों, साम्राज्य छोड़ो निशान तक नहीं बचेगा." 

गौरतलब है कि कुमार विश्वास लगातार मजदूरों के मुद्दे पर सरकार पर हमलावर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने उत्तर-प्रदेश-दिल्ली के बॉर्डर से सटे गाजीपुर (Gazipur) में रविवार सुबह सैकड़ों की संख्या में एकत्र हुए मजदूरों को लेकर सरकारों पर निशाना साधा था.

वीडियो: 4 लाख लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन, सबसे ज्यादा बिहार के प्रवासी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com