आतंकी नाइकू के मारे जाने पर कुमार विश्वास का ट्वीट - भारतीय हो, तो जोर से बोलो, भारतीय सैनिकों पर हमला करने वाला...

सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्‍त अभियान में इस दुर्दांत आतंकी को मार गिराया गया. इसी मामले में मशहूर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया.

आतंकी नाइकू के मारे जाने पर कुमार विश्वास का ट्वीट - भारतीय हो, तो जोर से बोलो, भारतीय सैनिकों पर हमला करने वाला...

मशहूर कवि कुमार विश्वास- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बहुत बड़ी सफलता हासिल करते हुए बुधवार को हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर रियाज नाइकू उर्फ जुबैर उल इस्लाम (Riyaz Naikoo) को मार गिराया. नाइकू को कश्मीर के पुलवामा जिले में मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया गया. बेगपुरा इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्‍त अभियान में इस दुर्दांत आतंकी को मार गिराया गया. इसी मामले में मशहूर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया. उन्होंने आतंकी को मार गिराने पर भारतीय सेना पर गर्व जताया.

कुमार विश्वास ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- अच्छा सुनो, किसी भी पार्टी-विचार-सोच के लोगों! भारतीय हो तो सुनो और ज़ोर से बोलो... भारतीय सैनिकों पर हमला करने वाला, बंधक कश्मीरी बच्चों की हत्या करने वाला #RiyazNaikoo चाहे महान गणितज्ञों का पडपोता हो या उत्तराधिकारी, भारतीय सेना द्वारा कुत्ते की जिस मौत मारा गया, उसी के योग्य था.

बता दें कि 2012 में आतंकी बना रियाज कई आतंकी हमलों में शामिल रहा है. पहले यह लश्कर ए तैयबा में था, बाद में हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया. नाइकू 2017 में कश्मीर में हिज्बुल का चीफ बना था. आतंकी बुरहान वानी के बाद आतंक का सबसे बड़ा चेहरा था. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार एनडीटीवी से बात करते हुए नाउकू के मारे जाने की पुष्टि की.

32 साल के रियाज नाइकू का दक्षिण कश्‍मीर में पैदा हुआ था. गणित का टीचर रहा रियाज वर्ष 2012 में आतंकी बना. आतंकी गतिविधियों से जुड़े 11 मामलों में उसकी तलाश थी. यासीन इट्टू के बाद रियाज नाइकू को 'हेड ऑफ ऑपरेशंस' इन कश्‍मीर बनाया गया था शीर्ष आतंकी यासीन को सितंबर 2017 में एक मुठभेड़ में मार गिराया गया था, इसके बाद कमान नाइकू ने संभाली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com