Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा बदलाव, कुमारी शैलजा को पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा कांग्रेस में बड़ा बदलाव हुआ है. पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा (Kumari Selja) को हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) का अध्यक्ष बनाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा बदलाव, कुमारी शैलजा को पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ कुमारी शैलजा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शैलजा हरियाणा कांग्रेस की नई अध्यक्ष
  2. भूपिंदर हुड्डा विधानसभा में विपक्ष के नेता
  3. हुड्डा चुनाव प्रबंधन कमेटी के प्रमुख भी
नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा कांग्रेस में बड़ा बदलाव हुआ है. पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा (Kumari Selja) को हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) का अध्यक्ष बनाया गया है. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) विधानसभा में विपक्ष के नेता रहेंगे. इसके अलावा हुड्डा चुनाव प्रबंधन कमेटी के प्रमुख भी होंगे. बता दें कि कुमारी शैलजा (Kumari Selja) गांधी परिवार की बहुत नजदीकी मानी जाती हैं. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के करीबी नेताओं में उनकी गिनती होती है. हरियाणा में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं.  सोनिया गांधी की करीबी मानी जाने वाली शैलजा ने अशोक तंवर का स्थान लिया है. दूसरी तरफ़, हुड्डा ने किरण चौधरी का स्थान लिया है. 


हरियाणा के कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने बताया कि शैलजा को प्रदेश अध्यक्ष और हुड्डा को विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया है. कांग्रेस आलाकमान के इस फैसले को हुड्डा की नाराजगी और राज्य के पार्टी नेताओं के आपसी कलह को दूर करने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है.

क्या कांग्रेस छोड़ेंगे भूपेंद्र हुड्डा? कहा- भटक गई है पार्टी, कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले का किया समर्थन

दरअसल, नाराजगी की खबरों के बीच, हुड्डा ने मंगलवार को अपने समर्थक नेताओं के साथ बैठक की थी, जिसमें इन नेताओं ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के संदर्भ में आगे का निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया था. हरियाणा कांग्रेस में अंदरूनी कलह खासकर हुड्डा एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर के बीच टकराव की खबरें लंबे समय से आ रही हैं. हाल ही में ऐसी खबरें आई थीं कि हुड्डा पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं और अलग होने का रास्ता भी चुन सकते हैं.

ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

टिप्पणियां

नाराजगी की अटकलों के बीच ही गत 29 अगस्त को हुड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद ऐसी खबरें आई थीं कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को बदला जा सकता है और टिकट बंटवारे में हुड्डा की भूमिका सुनिश्चित की जा सकती है. 

(इनपुट: भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Video Song: पवन सिंह के रोमांटिक गाने का यूट्यूब पर तहलका, 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement