पुलिसकर्मी ने 20 फुट ऊंचे पुल से गोदावरी में छलांग लगाकर बचाई डूबते श्रद्धालु की जान

पुलिसकर्मी ने 20 फुट ऊंचे पुल से गोदावरी में छलांग लगाकर बचाई डूबते श्रद्धालु की जान

नासिक:

नासिक में चल रहे कुंभ मेले के दौरान यहां आए एक श्रद्धालु ने यहां गोदावरी नदी पर बने पुल से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की। लेकिन इस बीच वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी की नजर उस पर पड़ गई। पुलिसकर्मी ने तुरंत नदी में छलांग लगाकर उसे बचा लिया।

24 वर्षीय पुलिसकर्मी मनोज बराहते ने जैसे ही देखा कि किसी ने गोदावरी नदी में छलांग लगाई है, वह तुरंत खुद भी उसे बचाने के लिए कूद पड़ा। पुलिसकर्मी की इस बहादुरी की तस्वीरें वहां लगे सुरक्षा कैमरों में कैद हुई हैं।

स्थानीय प्रशासन में वरिष्ठ पद पर तैनात प्रवीण गेदाम ने ट्विटर पर लिखा, 'पुलिसकर्मी 20 फुट की ऊंचाई पर पुल से कूद गया।' गौरतलब है कि कुंभ मेला हिन्दुओं का एक पवित्र मेला है। और इन दिनों नासिक व त्र्यंबकेश्वर में कुंभ मेला चल रहा है। इस दौरान श्रद्धालु पवित्र नदियों में डुबकी लगाते हैं। कुंभ मेला देश के चार प्रमुख स्थानों में से किसी एक पर हर तीसरे साल होता, हर स्थान का नंबर 12 साल में आता है।
 

2003 में जब पिछली बार नासिक के गोदावरी तट पर कुंभ मेला लगा था तो उस दौरान 39 श्रद्धालु दबकर मर गए थे, जबकि दर्जनों घायल हो गए थे। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि इस बार सुरक्षा के लिए कुशल प्रबंध किए गए हैं।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेदाम ने एक और ट्वीट किया जिसमें फोटो भी है। उन्होंने इस ट्वीट में लिखा, 'यहां सफेद टी-शर्ट में पुलिसकर्मियों ने एक चेन सी बना रखी है। ये लोग घंटों से इस तरह पानी में हैं।'