NDTV Khabar

केजरीवाल सरकार की फिर बढ़ी मुश्किलें, लेबर डिपार्टमेंट में 139 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप 

आरोपों के अनुसार दिल्ली सरकार के लेबर डिपार्टमेंट ने 139 करोड़ रुपये फर्जी मजदूरों को दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल सरकार की फिर बढ़ी मुश्किलें, लेबर डिपार्टमेंट में 139 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप 

अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो

खास बातें

  1. यूनियन के साथ मिलकर घोटाले का आरोप
  2. लेबर डिपार्टमेंट पर लगा है आरोप
  3. केजरीवाल सरकार पर राशन घोटाले का भी लग चुका है आरोप
नई दिल्ली: दिल्ली सरकार इन दिनों घोटालों को लेकर लग रहे आरोपों की वजह से चर्चाओं में है. एक बार फिर दिल्ली सरकार पर बड़े घोटाले का आरोप लगा है. इस बार का मामला लेबर डिपार्टमेंट से जुड़ा है. जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार के लेबर डिपार्टमेंट में 139 करोड़ का हुआ है. खास बात यह है कि लेबर डिपार्टमेंट मंत्री गोपाल राय के अधीन आता है. दिल्ली श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष सुखवीर शर्मा ने अपनी शिकायत में घोटाले का जिक्र किया है. आरोपों के अनुसार दिल्ली सरकार के लेबर डिपार्टमेंट ने 139 करोड़ रुपये फर्जी मजदूरों को दिया है.

यह भी पढ़ें: मैक्स हॉस्पिटल में बच्चे की मौत का मामला : डीएमसी ने डॉक्टरों को दी क्लीन चिट

इसके लिए कई ट्रेड यूनियन ने फर्जी मजदूरों को अपने यहां रजिस्टर्ड दिखाया है. आरोप है कि ऐसा करने के लिए दिल्ली सरकार ने ट्रेड यूनियन्स को पैसे तक दिए. मामले के सामने आने के बाद एन्टी करप्शन ब्रांच ने आईपीसी की धारा 420,468,471,120B और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है.

टिप्पणियां
VIDEO: रैली में राहुल की हुंकार. 


इस मामले में लेबर डिपार्टमेंट के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली सरकार पर राशन वितरण में घोटाले का आरोप लगा था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement