सेना के अधिकारी पर लगा लद्दाख हवाई अड्डे पर पुलिस अधिकारी से मारपीट का आरोप, गृह मंत्रालय पहुंचा मामला 

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात अधिकारी ने अपनी यूनिट को बुलाया जिसके बाद उनकी यूनिट के कई सदस्य हवाई अड्डे पहुंच गए, जिसके कारण वहां हंगामा शुरू हो गया. 

सेना के अधिकारी पर लगा लद्दाख हवाई अड्डे पर पुलिस अधिकारी से मारपीट का आरोप, गृह मंत्रालय पहुंचा मामला 

लेफ्टिनेंट कर्नल पर लगा पुलिसकर्मी से मारपीट का आरोप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख (Ladakh) में एक सैन्य अधिकारी पर पुलिस के सब इंस्पेक्टर रैंक के एक अधिकारी से मारपीट का आरोप लगा है. यह मामला लेह में कुशोक बकुला रिम्पोछी हवाई अड्डे का है. उपलब्ध जानकारी के अनुसार, सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात अधिकारी ने अपनी यूनिट को बुलाया जिसके बाद उनकी यूनिट के कई सदस्य हवाई अड्डे पहुंच गए, जिसके कारण वहां हंगामा शुरू हो गया. 

लद्दाख पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया, "उक्त व्यक्ति के खिलाफ स्वैच्छिक चोट पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है और कानून का पालन किया जा रहा है." वहीं, सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से कहा, "लद्दाख हवाई अड्डे पर एक घटना हुई है लेकिन यह एक स्थानीय मुद्दा है क्योंकि ये दोनों पुरुष स्थानीय नागरिक हैं. अधिकारी के अनुसार, लड़ाई में शामिल दोनों लोग स्थानीय हैं. यह मामला हवाई अड्डे परिसर में वाहन के जबरन प्रवेश से संबंधित नहीं है. 

लद्दाख एक केंद्र शासित प्रदेश है और लद्दाख प्रशासन गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करता है. पुलिस ने दिल्ली स्थित मंत्रालय के कार्यालय को रिपोर्ट भेजी है. इस रिपोर्ट के अनुसार,  उक्त व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 332 के तहत मामला  पंजीकृत किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "यह मामला एक व्यक्ति के खिलाफ है न कि वह उस बल के खिलाफ, जिसका वो प्रतिनिधित्व करता है. इस मामले को कानून के अनुसार देखा जाएगा.

वीडियो: भारत-चीन सीमा विवाद पर चीन की कथनी-करनी में फर्क