आईटीबीपी ने सेना को हराकर जीती राष्‍ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता

लद्दाख में आयोजित राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता में आईटीबीपी की टीम ने सेना को 3 के मुकाबले 2 गोल से हराकर प्रतियोगिता अपने नाम कर ली.

आईटीबीपी ने सेना को हराकर जीती राष्‍ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता

लद्दाख:

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने लद्दाख में सेना को हराकर राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता जीती जबकि आजकल सर्दियों में तापमान 0 से 20 डिग्री तक नीचे है. लद्दाख में आयोजित राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता में आईटीबीपी की टीम ने सेना को 3 के मुकाबले 2 गोल से हराकर प्रतियोगिता अपने नाम कर ली. समुद्र तल से लगभग 11000 फीट की ऊंचाई पर स्थापित आइस हॉकी रिंक में आयोजित इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता को आईटीबीपी की टीम ने पहली बार लगातार जीतने में सफलता प्राप्त की है. इस टूर्नामेंट में सेना समेत लद्दाख क्षेत्र और देश की मजबूत आइस हॉकी टीमें हिस्सा ले रही थी. दो पूलों में कुल 10 टीमों ने इसमें भाग लिया. सर्दियों के चरम पर होने पर आयोजित हुई इस राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन आइस हॉकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा किया गया था.

Newsbeep

भारत में वैसे तो आइस हॉकी का प्रचलन बहुत कम है लेकिन लद्दाख के क्षेत्रों में इस खेल को लेकर बहुत उत्साह देखा जाता है. आईटीबीपी हिमालय क्षेत्रों की निगरानी करने के साथ-साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में भी बहुत उत्कृष्ट भूमिका निभाती रही है और इसकी आइस हॉकी की टीम देश की एक बेहतरीन टीम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले दिनों आईटीबीपी ने जापान की टीम को हराकर एक विशेष आइस हॉकी टूर्नामेंट जीतने में भी सफलता हासिल की थी. आईटीबीपी के आइस हॉकी खिलाड़ी देश की राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व भी करते रहे हैं. 16 जनवरी को भी आईटीबीपी ने लद्दाख में एक चुनौतीपूर्ण आइस हॉकी प्रतियोगिता जीती थी.