लक्ष्‍मी विलास बैंक के प्रशासक ने जमाकर्ताओं को किया आश्‍वस्‍त, कहा-आपकी राशि पूरी तरह सुरक्षित..

केंद्र सरकार ने लक्ष्‍मीविलास बैंक  से निकासी की सीमा (Withdrawal Limit) तय कर दी है. ग्राहक अब 16 दिसंबर तक बैंक से रोजाना अधिकतम 25 हजार रुपये की ही निकासी कर सकेंगे.

लक्ष्‍मी विलास बैंक के प्रशासक ने जमाकर्ताओं को किया आश्‍वस्‍त, कहा-आपकी राशि पूरी तरह सुरक्षित..

केंद्र सरकार ने लक्ष्‍मीविलास बैंक से निकासी की सीमा तय कर दी है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • आरबीआई द्वारा की गई है प्रशासक मनोहरन की नियुक्ति
  • कहा, लक्ष्मी विलास बैंक के पास 20,000 करोड़ रु. का जमा धन
  • बैंक का डीबीएस इंडिया के साथ विलय तेजी से पूरा होने की उम्‍मीद
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की ओर से लक्ष्मी विलास बैंक (Lakshmi Vilas Bank) से निकासी की सीमा तय करने से जमाकर्ता आशंकित हैं. इन जमाकर्ताओं को आश्‍वस्‍त करते हुए रिजर्व बैंक द्वारा नियुक्त लक्ष्मी विलास बैंक के प्रशासक टीएन मनोहरन ने कहा कि बैंक के पास जमाकर्ताओं के पैसे लौटाने को लेकर पर्याप्त धन उपलब्ध है. मनोहरन ने कहा कि हमारी शीर्ष प्राथमिकता लक्ष्मी विलास बैंक के जमाकर्ताओं को आश्वस्त करना है कि उनकी जमा राशि पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्‍होंने कहा कि लक्ष्मी विलास बैंक का डीबीएस इंडिया के साथ विलय तेजी से पूरा होने की उम्मीद है. मनोहरन ने कहा कि लक्ष्मी विलास बैंक के पास 20,000 करोड़ रुपये का जमा धन है जबकि उसने 17,000 करोड़ रुपये कर्ज दे रखे हैं.

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर का लंदन में 127 करोड़ का फ्लैट ईडी ने किया अटैच

भारतीय रिजर्व बैंक ने मंगलवार को केनरा बैंक के पूर्व गैर-कार्यकारी चेयरमैन टी न मनोहरन को लक्ष्मी विलास बैंक का प्रशासक नियुक्त किया है.आरबीआई ने संकट में फंसे निजी क्षेत्र के बैंक के निदेशक मंडल को हटाने के बाद प्रशासक की नियुक्ति की. बैंक पर लेन-देन को लेकर पाबंदी लगायी गयी है और प्रति खाता 25,000 रुपये की निकासी की सीमा तय की गई है. मनोहरन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्हें भरोसा है कि लक्ष्मी विलास बैंक का डीबीएस बैंक इंडिया के साथ विलय 16 दिसंबर, 2020 से पहले हो जाएगा. प्रशासक ने कहा, ‘‘उनकी पहली प्राथमिकता जमाकर्ताओं को आश्वस्त करना है कि उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है और बैंक के पास जमाकर्ताओं का पैसा लौटाने को लेकर पर्याप्त नकदी है.'' लक्ष्मी विलास बैंक के पास 20,000 करोड़ रुपये जमा है जबकि उसने 17,000 करोड़ रुपये कर्ज दे रखा है.आरबीआई विलय को लेकर अंतिम मसौदा 20 नवंबर को जारी करेगा.

केंद्र सरकार ने तमिलनाडु के बैंक लक्ष्‍मीविलास बैंक  से निकासी की सीमा (Withdrawal Limit) तय कर दी है. ग्राहक अब 16 दिसंबर तक बैंक से रोजाना अधिकतम 25 हजार रुपये की ही निकासी कर सकेंगे. वित्‍त मंत्रालय के एक बयान में यह जानकारी दी गई थी. वित्‍त मंत्रालय के अनुसार, हालांकि कुछ खास शर्तों जैसे इलाज, उच्‍च शिक्षा के लिए फीस जमा करने और शादी आदि के लिए जमाकर्ता रिजर्व बैंक की अनुमति से 25 हजार रुपये से अधिक की निकासी कर सकेंगे.

Newsbeep

लक्ष्मी विलास बैंक से 16 दिसंबर तक केवल 25 हजार रुपये ही निकाल सकेंगे ग्राहक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)