NDTV Khabar

लालकृष्ण आडवाणी को पीएम मोदी दी जन्मदिन की बधाई, बोले- भारत के विकास में आपका बड़ा योगदान

आज भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) का जन्मदिन है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालकृष्ण आडवाणी को पीएम मोदी दी जन्मदिन की बधाई, बोले- भारत के विकास में आपका बड़ा योगदान

लालकृष्ण आडवाणी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आज भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) का जन्मदिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बृहस्पतिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद लालकृष्ण आडवाणी को उनके 91वें जन्मदिन के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में उनका बहुत बड़ा योगदान है. पीएम मोदी ने टि्वटर पर लिखा, ‘भारत के विकास में आडवाणी जी का योगदान बहुत बड़ा है. मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल की प्रशंसा भविष्योन्मुखी निर्णय लेने और जनपक्षधर नीतियों के लिए की जाती है. उनकी विद्वता की प्रशंसा सभी राजनीतिज्ञ करते हैं.' बता दें कि खुद पीएम मोदी लालकृष्ण आडवाणी से मिलने उनके आवास पर भी गए हैं, जहां उन्होंने बधाई विश किया. 

इससे पहले पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘पार्टी के वरिष्ठ नेता का भारतीय राजनीति पर अमिट प्रभाव पड़ा है. उन्होंने नि:स्वार्थ भावना और सतत परिश्रम से भाजपा को खड़ा किया और आश्चर्यजनक रूप से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया.'    वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया- श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, आपकी दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य के लिये ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. इसके अलावा, केंद्रीय गृहमंत्री राजाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी है. 

बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी का जन्म कराची (पाकिस्तान) में 1927 को हुआ था. वह भारतीय राजनीति में कद्दावर नेता माने जाते हैं. उनका सफर आरएसएस के सदस्य से लेकर से कंद्रीय मंत्री तक रहा है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement