NDTV Khabar

लालू यादव ने कोर्ट में कहा- सर, आप ठंडे दिमाग से सोचिएगा तो सब ठीक रहेगा...

रांची में सीबीआई के विशेष कोर्ट में राजद प्रमुख लालू यादव और जज शिवपाल सिंह के बीच काफी रोचक रही बातचीत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू यादव ने कोर्ट में कहा- सर, आप ठंडे दिमाग से सोचिएगा तो सब ठीक रहेगा...

लालू यादव और सीबीआई की विशेष अदालत के जज शिवपाल सिंह के बीच गुरुवार को रोचक बातचीत हुई.

खास बातें

  1. आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने न्यायाधीश को जेल का हाल सुना डाला
  2. अदालत से कम से कम सजा देने की एक बार फिर गुहार लगाई
  3. कहा- उनकी पार्टी का कोई नेता नारा लगाएगा तो उसे निकाल देंगे
रांची: भले रांची में सीबीआई के विशेष कोर्ट में चारा घोटाले के मामले में राजद अध्यक्ष लालू यादव समेत सभी सोलह दोषी व्यक्तियों की सजा पर सस्पेंस बरकरार है लेकिन लालू यादव और जज शिवपाल सिंह के बीच गुरुवार को बातचीत काफी रोचक रही.

दोपहर बाद कोर्ट में उस समय काफी तनाव का माहौल बन गया जब जज शिवपाल सिंह ने दोषी व्यक्तियों के वकील के अलावा सभी वकीलों को कोर्ट रूम से बाहर जाने के लिए कहा. इस पर कुछ वकीलों ने आपत्ति ज़ाहिर की. तब जज शिवपाल सिंह ने कहा कि उनके कोर्ट में गुंडागर्दी नहीं चलेगी. इस पर वकीलों ने कोर्ट के बहिष्कार की बात शुरू कर दी. लेकिन मामले की नजाकत को भांपते हुए सिंह ने तुरंत हाथ जोड़कर माफी मांगी.

यह भी पढ़ें : चारा घोटाला: लालू समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला आज भी टला, अब कोर्ट कल सुनाएगी फैसला

बाद में जैसे ही जज ने कहा कि आज मात्र 'के' नाम वाले अभियुक्त के वकीलों की बहस सुनेंगे तब तुरंत लालू यादव उनके सामने गए और जेल का हाल सुनाना शुरू कर दिया. लालू यादव ने कम से कम सजा देने की एक बार फिर गुहार लगाई. इस पर सिंह ने कहा कि उन्हें भी बहुत फोन आते हैं कुछ फोन लालू यादव के लिए भी होते हैं. लेकिन ये सब कुछ मजाक में चल रहा था. इसके बाद उन्होंने साफ कहा कि कितने साल की सजा.. इस पर उन्होंने अभी अपना दिमाग नहीं लगाया है.

यह भी पढ़ें : 21 साल पुराना है चारा घोटाला मामला, जानें इस केस जुड़ी 10 बातें

लालू यादव ने अश्वासन दिया कि उनकी पार्टी का कोई नेता कार्यकर्ता अगर नारा लगाएगा तो उसे वे पार्टी से बाहर कर देंगे. फिर उन्होंने अपनी पार्टी के तीन नेताओं और एक कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी के खिलाफ अवमानना का मामला बंद करने का आग्रह किया. इस पर जज ने शांत होकर कहा कि अगर आप फैसले से नाराज़ हैं तब हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं. लेकिन जैसी टिप्पणी की गई वह कोर्ट के खिलाफ थी. लेकिन उन्होंने साफ किया कि फिलहाल समन जारी होने के बाद वे इस मामले में राहत नहीं दे सकते. तब लालू यादव ने उन्हें शांत ठंडे दिमाग से विचार करने की सलाह दी.

टिप्पणियां
VIDEO : राबड़ी देवी ने कहा- लालू जी जल्द बाहर आएंगे


लेकिन जज सिंह, जो कि एक दिन पहले जिला प्रशासन के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के सुझाव पर नाराज़ थे, ने कहा कि शुक्रवार को वे विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करेंगे. इस पर लालू यादव ने बार-बार आग्रह किया कि उन्हें कोर्ट आने दिया जाए. तब कोर्ट ने कल उनके वकील के माध्यम से बताने का भरोसा दिलाया कि आखिर सुनवाई कैसे होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement