यह ख़बर 03 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

लालू हीरो हैं और हीरो रहेंगे, जेल से चलाएंगे पार्टी : राबड़ी देवी

खास बातें

  • राबड़ी ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि लालू यादव साजिश का शिकार हुए हैं। राबड़ी ने कहा कि लालू यादव जेल से पार्टी चलाएंगे। परिवार के अन्य सदस्य पार्टी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।
पटना:

चारा घोटाले में रांची की विशेष अदालत दोषी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद को ठहराए जाने को राजनीतिक साजिश बताते हुए उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा है कि वह हीरो हैं और हीरो रहेंगे।

वहीं, राबड़ी ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि लालू यादव साजिश का शिकार हुए हैं। राबड़ी ने कहा कि लालू यादव जेल से पार्टी चलाएंगे। परिवार के अन्य सदस्य पार्टी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

राजद के राष्ट्रीय प्रधानसचिव रामकृपाल यादव के अनुसार, लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने इसे राजनीतिक साजिश बताया है और कहा है कि लालू जी हीरो हैं और हीरो रहेंगे।

रामकृपाल ने कहा कि उनका पूर्व से ऐसा ही आकलन था और गरीबों एवं दलितों की आवाज बनने वाले और धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने वाले को यही भुगतना होगा।

सीबीआई अदालत द्वारा इस मामले में लालू को पांच साल की कैद और 25 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाए जाने पर रामकृपाल ने कहा कि वह निर्दोष हैं और राजनीतिक साजिश के शिकार हुए हैं और आरोप लगाया कि इस साजिश में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा का मुख्य भूमिका है।

उन्होंने कहा कि राजद अपने कार्यक्रमों को जारी रखेगा और हमारी नेता राबड़ी देवी जनता के बीच जाएंगी और उन्हें बताएंगे कि गरीबों, पिछड़ों, दलितों और शोषितों की आवाज लालू को किस प्रकार से फंसाया गया है।

रामकृपाल ने कहा कि हकीकत यह है कि इस मामले में राशि लेने वाले जेल के बाहर हैं और जिन पर कोई आरोप नहीं है और जिन्होंने चारा घोटाले से जुड़े मामलों को दर्ज कराया वह आज जेल में हैं।

उन्होंने कहा कि हम इससे निराश नहीं है बल्कि इस चुनौती का डटकर मुकाबला करेंगे और लालू यादव की रिहाई को लेकर ऊपरी अदालतों के साथ जनता की अदालत में भी जाएंगे नीतीश एवं भाजपा के गठजोड़ को जनता के बीच उजागर करेंगे।

यादव ने कहा कि इससे हमारा और हमारे नेता का मनोबल नहीं गिरा है और इस कठिन परिस्थिति में सब कुछ झेलने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि लालू जी पूर्व की तरह आगे भी हमारे नेता रहेंगे और हम पूरी मजबूती के साथ उनके साथ चट्टान की तरह खड़े हैं तथा उन्हीं के नेतृत्व राजद आगे भी मजबूती के साथ काम करेगी।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को सजा सुनाए जाने के बाद आगे की रणनीति पर विचार करने के लिए पार्टी एक बैठक आगामी 9 अक्तूबर को बुलाई गई है।

लालू को सजा सुनाए के समय पटना के दस सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर सन्नाटा पसरा था और वह घर से बाहर नहीं निकली। ऐसा ही नजारा पटना स्थित राजद के प्रदेश कार्यालय में भी देखा और पार्टी के अधिकांश बड़े नेता राज्य मुख्यालय से बाहर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(आईएएनएस के अंश भी)