NDTV Khabar

यूपी से मणिपुर तक सभी पका रहे हैं सरकार बनाने के लिए खिचड़ी, वहीं लालू अपने 'आलू' में बिजी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी से मणिपुर तक सभी पका रहे हैं सरकार बनाने के लिए खिचड़ी, वहीं लालू अपने 'आलू' में बिजी

एक्जिट पोल के नतीजों से प्रभावित नहीं दिख रहे लालू प्रसाद यादव

नई दिल्ली: यूपी से लेकर मणिपुर, गोवा, पंजाब से उत्तराखंड तक सब सरकार बनाने की जुगत में लगे हैं, लेकिन वहीं आरजेडी अध्य़क्ष लालू प्रसाद यादव अपने आलू में बिजी हैं. जी हां, जब देशभर में लोग एक्जिट पोल देखने में बिजी थे तो उस समय लालू प्रसाद यादव एक आलू के साथ ट्विटर पर पोस्ट शेयर कर रहे थे. उन्होंने लिखा है कि खेत खलियान में जाकर अच्छी फसल देखकर सुकून मिलता है.  अपने हाथों से उपजाया हुआ आलू. पिछले दिनों लालू प्रसाद यादव यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए प्रचार करते दिखे. उन्होंने वाराणसी में जाकर भी प्रचार किया. यही नहीं सपा में मची कलह के बीच भी वह परिवार को सुलह का रास्ता दिखाने में जुटे रहे. पूरे चुनाव प्रचार के दौरान लालू प्रसाद ने पीएम नरेंद्र मोदी को अच्छे दिनों वाले बयान को लेकर खरी-खोटी सुनाई.

 


पांच राज्‍यों के चुनाव खत्‍म होने के बाद एक्जिट पोल (exit poll) के नतीजों में तीन राज्‍यों में बीजेपी भारी बढ़त की तरफ दिख रही है. इन एक्जिट पोलों (exit poll) के आधार पर NDTV के पोल ऑफ पोल्‍स के मुताबिक- यूपी में बीजेपी को सबसे ज्‍यादा 211 सीटें, सपा-कांग्रेस गठबंधन को 122 और बीएसपी को 61 सीट मिलने की संभावना है. पंजाब में अकाली गठबंधन को सात, कांग्रेस 54 और आप को 52 सीटें मिलने का अनुमान है. उत्‍तराखंड में बीजेपी को 42, कांग्रेस को 24 और अन्‍य को चार सीटें मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है. गोवा में बीजेपी को 18 सीटें, कांग्रेस को 12 और AAP को 3 सीटें मिलने का अनुमान है. मणिपुर में कांग्रेस को 26, बीजेपी को 24 और अन्य को 10 सीटें मिलने का अनुमान है. उल्‍लेखनीय है कि 11 मार्च को मतगणना होगी.   

इंडिया न्‍यूज-एमआरसी और टाइम्‍स नाऊ वीएमआर के एक्जिट पोल (exit poll) के मुताबिक यूपी में बीजेपी को सर्वाधिक सीटें मिलने की संभावना बताई जा रही है. इंडिया न्‍यूज ने बीजेपी को जहां 185 और टाइम्‍स नाऊ ने 190-210 सीटें मिलने की संभावना जताई है. हालांकि एबीपी-लोकनीति सीएसडीएस के मुताबिक बीजेपी और सपा-कांग्रेस गठबंधन के बीच टक्‍कर के आसार हैं. कुल मिलाकर 403 सदस्‍यीय विधानसभा में इन पोलों के बहुमत के अनुसार बीजेपी नंबर वन पार्टी बन सकती है. इनके आधार पर NDTV के पोल ऑफ पोल्‍स के मुताबिक यूपी में यूपी में बीजेपी को सबसे ज्‍यादा 211 सीटें, सपा-कांग्रेस गठबंधन को 122 और बीएसपी को 61 सीट मिलने की संभावना है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement