लालू प्रसाद ने पीएम मोदी को बताया 'कालिया नाग', कहा- हम उन्हें नाथेंगे

लालू प्रसाद ने पीएम मोदी को बताया 'कालिया नाग', कहा- हम उन्हें नाथेंगे

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार को 'कालिया नाग' कह डाला और यह भी कहा कि वह मोदी नामक कालिया नाग को 'नाथेंगे'।

लालू केंद्र सरकार द्वारा जातीय जनगणना के आंकड़ों को शीघ्र प्रकाशित किए जाने की मांग को लेकर रविवार को पटना के गांधी मैदान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने एक दिवसीय उपवास पर बैठे हैं।

लालू ने उपवास कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'कालिया नाग ने कलयुग में नरेंद्र मोदी के रूप में जन्म लिया है।' उन्होंने कहा, 'कालिया नाग मोदी को यदुवंशी उसी तरह नाथेंगे जैसे कृष्ण ने काले नाग को नाथा था। नरेंद्र रूपी काले नाग को हम नाथेंगे। मोदी ने पहले गुजरात को डंसा और अब पूरे देश को डंसने चला है... लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। बिहार से हम मोदी को नथुनी पहनाकर भगाएंगे।'

लालू ने कहा, 'नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने लायक नहीं हैं। वह 'डिरेल' हो गए हैं।' उन्होंने आगे कहा, "गरीबों को आज तक 1931 की जनगणना के आधार पर ही सरकारी योजनाओं में हिस्सा मिल रहा है। इसके लिए जातीय जनगणना भी हुई, लेकिन उसकी रिपोर्ट केंद्र सरकार जारी नहीं कर रही है।'

आरजेडी नेता ने कहा, 'आज देश का हर तीसरा व्यक्ति भूमिहीन है और छह लाख परिवार भीख मांगकर गुजारा कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई किसी जाति के खिलाफ नहीं, बल्कि सभी जाति के गरीबों के पक्ष में है।

लालू ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा का सही अर्थ 'भारत जलाओ पार्टी' है। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि अगर जातीय जनगणना की रिपोर्ट जारी नहीं हुई तो वह नए सिरे से गरीबों के हक लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि राजद ने सोमवार को बिहार बंद की घोषणा की है। लोग इस बंद को सफल बनाएं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले लालू अपने चिर परिचित अंदाज में टमटम पर सवार होकर गांधी मैदान पहुंचे और उपवास पर बैठे। उपवास कार्यक्रम में लालू के साथ जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष शरद यादव सहित राजद के कई नेताओं ने हिस्सा लिया।