NDTV Khabar

चारा घोटाले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल, सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

चारा घोटाले के एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को सजा का ऐलान हो गया. रांची की सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को तीन साल की सजा और पांच लाख का जुर्माने का फैसला दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चारा घोटाले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल, सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चारा घोटाले के एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को सजा का ऐलान हो गया. रांची की सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को तीन साल की सजा और पांच लाख का जुर्माने का फैसला दिया है. इस फैसले के बाद लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने कहा कि हमें कोर्ट पर भरोसा है और लालू यादव को जमानत जरूर मिलेगी. उधर, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आईईडी विस्फोट में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये. इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली है. इधर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की स्थिति काफी कमजोर नजर आ रही है. वहीं, राजस्थान के एक गैंगस्टर ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी है. 

1. चारा घोटाला : लालू यादव को साढ़े तीन साल की सजा और पांच लाख रुपये जुर्माना, जमानत के लिए हाईकोर्ट जाएंगे
 
lalu yadav

चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में रांची की सीबीआई कोर्ट बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. लालू प्रसाद यादव जमानत के लिए हाईकोर्ट जाएंगे. इस मामले में अदालत ने फूल चंद, महेश प्रसाद, सुनील कुमार, बांकी जूलियस, सुधीर कुमार और राजा राम को भी साढ़े तीन साल और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. पूर्व विधायक जगदीश शर्मा को अदालत ने सात साल की सजा और 20 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. 

2. कोर्ट पर भरोसा है, लालू जी को बेल जरूर मिलेगी, हम मजबूती से लड़ेंगे- तेज प्रताप यादव
 
taj pratap

चारा घोटाले  के एक मामले में लालू यादव को कोर्ट की ओर से सजा सुनाने के बाद उनके बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप ने कहा कि 'हमें कोर्ट पर भरोसा है. लालू जी को कोर्ट से बेल जरूर मिलेगा. सामंतवादी ताकत से हम डरने वाले नहीं है. इस फैसले के बाद भी हम मजबूती से लड़ेंगे और सामंतवादी ताकत हमें तोड़ नहीं सकती है. हम पूरी ताकत से लडेंगे. झुकेंगे नहीं.'

3. जम्‍मू-कश्‍मीर के सोपोर में IED विस्‍फोट में चार पुलिसकर्मी शहीद, जैश ने ली हमले की जिम्‍मेदारी
 
sopore

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में बम विस्फोट में चार पुलिस कर्मी शहीद हो गए. इस घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली हैं. इस घटना के बाद खुफिया अधिकारियों ने और धमाकों की आशंका जताई है. इसे देखते  सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है.

4. IND vs SA LIVE: भारतीय टीम के सात विकेट गिरे, स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचा
 
team india

भारतीय गेंदबाजों की मेहनत पर बल्‍लेबाजों के कमजोर प्रदर्शन ने पानी फेर दिया. भुवनेश्‍वर कुमार (4 विकेट) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने आज यहां पहले टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को 73.1 ओवर में 286 रन पर समेट दिया था, लेकिन पहले दिन स्‍टंप्‍स तक भारत ने भी 28 के स्‍कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे.

5. इस गैंगस्टर ने सलमान खान को खुलेआम दी मारने की धमकी, कहा- 'जान से मार दूंगा'
 
salman khan


टिप्पणियां
राजस्थान के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने गुरुवार खुलेआम सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी. पुलिस ने शुक्रवार को उसे व्यवसायियों को धमकाने और उगाही करने के मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश किया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए लॉरेंस ने कहा, "सलमान खान को यहां जोधपुर में जान से मार दूंगा, तब उसे हमारी वास्तविक पहचान का पता चलेगा." गैंगस्टर का दावा है कि उसे झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है और आरोपों को साबित करने के लिए आज तक अदालत में कोई गवाह पेश नहीं हुआ है.

VIDEO: लालू यादव को साढ़े तीन साल जेल और 5 लाख रुपये जुर्माना


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement