बिहार में शिक्षामंत्री की नियुक्ति पर लालू का हमला, कहा- 'पहले मेवालाल को ढूंढ रहे थे, अब मेवा मिल गया तो...'

तीश कुमार की कैबिनेट में शिक्षामंत्री बने मेवालाल चौधरी पर बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कुलपति के पद पर रहने के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती मामले में धांधली का आरोप लगा था और FIR भी दर्ज हुई थी, लेकिन अब उन्हें नीतीश ने अपना शिक्षा मंत्री बनाया है.

बिहार में शिक्षामंत्री की नियुक्ति पर लालू का हमला, कहा- 'पहले मेवालाल को ढूंढ रहे थे, अब मेवा मिल गया तो...'

शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी की नियुक्ति को लेकर लालू ने नीतीश पर बोला हमला. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार में लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सत्ता फिर से संभालते ही अपनी एक नई नियुक्ति को लेकर विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के निशाने पर आ गए हैं. भ्रष्टाचार के आरोप झेलने वाले नेता मेवालाल चौधरी (Mewalal Chaudhary) को शिक्षामंत्री बनाए जाने के फैसले पर नीतीश कुमार की खूब खिंचाई हो रही है. अब आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी नीतीश पर हमला बोला है.

लालू ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां तेजस्वी यादव सत्ता में आने के बाद 10 लाख नौकरियां देने की बात कह रहे थे, वहीं नीतीश कुमार ने घोटाला करने वाले को मंत्री बना दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'तेजस्वी जहाँ पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख नौकरियाँ देने को प्रतिबद्ध था वहीं नीतीश ने पहली कैबिनेट में नियुक्ति घोटाला करने वाले मेवालाल को मंत्री बना अपनी प्राथमिकता बता दिया. विडंबना देखिए जो भाजपाई कल तक मेवालाल को खोज रहे थे आज मेवा मिलने पर मौन धारण किए हैं.'

मेवालाल की नियुक्ति पर आरजेडी के ट्विटर अकाउंट से भी खूब हमले किए गए हैं. पार्टी ने मंगलवार को कहा कि 'नीतीश कुमार की नौटंकी देखिए। तेजस्वी जी पर फ़र्ज़ी केस करवा कर इस्तीफ़ा मांग रहे थे और यहाँ खुद एक भ्रष्टाचारी मेवालाल को मंत्री बना रहे है. कर्म की मार से बच नहीं पाओगे कुर्सी कुमार जी.' वहीं, पार्टी नियुक्ति के बाद से लगातार मेवालाल के कथित भ्रष्टाचार के मुद्दे पर नीतीश कुमार से सवाल पर सवाल किए जा रही है.

बता दें कि नीतीश कुमार की कैबिनेट में शिक्षामंत्री बने मेवालाल चौधरी पर बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कुलपति के पद पर रहने के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती मामले में धांधली का आरोप लगा था और FIR भी दर्ज हुई थी, उस वक्त उन्हें पार्टी से निलंबित भी कर दिया गया था लेकिन अब उन्हें नीतीश ने अपना शिक्षा मंत्री बनाया है.

Video: बिहार: विवाद को लेकर शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने NDTV से की खास बातचीत

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com